इस बार PF खाते में आएंगे अधिक पैसे


नई दिल्ली

6.5 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के छह करोड़ खाताधारक काफी समय से इस उम्मीद में थे कि जुलाई की अंत में पीएफ (PF) का पैसा खाते में ट्रांसफर हो जाएगा, लेकिन 31 जुलाई तक EPFO ने पैसा ट्रांसफर नहीं किया। हालांकि, खबर है कि पीएफ खाताधारकों को PF का पैसा इसी महीने में अगस्त में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पीएफ ब्याज को लेकर अहम जानकारी दी है।

ट्विटर पर एक खाताधारक EPFO को टैग करके सवाल पूछा कि कब ईपीएफओ की ओर से ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगा। इस पर ईपीएफओ आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रिप्लाई किया है कि जब भी ब्याज खाते में क्रेडिट किया जाएगा, ये एक साथ जमा किया जाएगा और पूरा पैसा दिया जाएगा। किसी का भी ब्याज को लेकर नुकसान नहीं होगा। हालांकि, EPFO ने यह नहीं बताया कि ब्याज का पैसा कब PF खाते में कब ट्रांसफर किया जाएगा। 

बता दें कि सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दे दी है। अगर आपका UAN नंबर EPFO के पास रजिस्टर्ड है तो आपके PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO लिखकर भेजना होगा। आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। इसके अलावा आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद EPFO के मैसेज के जरिए PF की डिटेल मिल जाएगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget