ब्रेथवेट ने अभी तक नहीं खेला है एक भी T-20 मैच


नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर्स टी-20 क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल हो या पीएसएल वे दुनियाभर के टी-20 लीग में खेलते दिखाई देते हैं, लेकिन एक कैरेबियाई क्रिकेट ऐसा भी है जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से काफी दूर है और टी-20 क्रिकेट शुरू होने के बाद से आज तक इस फार्मेट में नहीं खेला है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान और ओपनर क्रेग ब्रेथवेट हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज साल 2003 में टी-20 क्रिकेट शुरू होने के बाद से एकमात्र क्रिकेटर है, जो 50 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के बाद भी आज तक एक भी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू टी-20 मैच नहीं खेला है।

ब्रेथवेट ने सिर्फ 16 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था और बारबाडोस के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 73 रन बनाकर प्रभावित किया। उन्हें 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया था, जब सीनियर खिलाड़ी हड़ताल पर चले गए थे और बाद में उन्हें वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध भी मिला।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू

ब्रेथवेट को 2010 में न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर -19 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज अंडर -19 टीम में जगह मिली। 

उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। चार अर्द्धशतक की मदद से उन्होंने कुल 335 रन बनाए। उन्होंने 2011 में घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया। इस मैच में पाकिस्तान को 196 रनों से जीत मिली। इस मैच में ब्रैथवेट ने पहली पारी में 15 और दूसरी पारी में डक पर आउट हुए।

क्रेग ब्रैथवेट 72 टेस्ट मैचों में 32.69 की औसत से 4283 रन बनाए हैं। इसमें 9 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं 10 वनडे मैच में 27.80 की औसत से 278 रन बनाए हैं। इसमें एक अर्धशतक शामिल है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget