कहां गए एक लाख 50 हजार करोड़?

भाजपा नेता आशीष शेलार का सवाल     सभी वार्ड कार्यालयों पर निकाला गया मोर्चा


मुंबई

मुंबईकरों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुंबई भाजपा की तरफ से गुरुवार को महापालिका के वार्ड कार्यालयों पर मोर्चे निकाले गए। एच पश्चिम पालिका कार्यालय पर भाजपा नेता और विधायक आशीष शेलार के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया। इस दौरान उन्होंने मनपा के सत्ताधारी दल को निशाना बनाते हुए मुंबईकरों की समस्याओं को रखा।

शेलार ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई मनपा को कामकाज की दृष्टि से केवल दो इलाके दिखाई पड़ते हैं। एक कला नगर और दूसरा वर्ली। जो भी परियोजनाएं आती हैं, वे इन्हीं दोनों इलाकों में जाती हैं। उन्होंने सवाल किया कि बाकी मुंबईकरों का क्या? उन्होंने कहा कि मुंबई मनपा का बजट 30 से 34 हजार करोड़ रुपए का है और औसतन 30 हजार करोड़ रुपए के हिसाब से पांच साल में मुंबई में एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए। मुंबई की जनसंख्या तकरीबन एक करोड़ 20 लाख है और अमीर लोग मनपा से कुछ नहीं मांगते। ऐसे में 70 लाख लोगों के लिए पिछले पांच साल में एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए। यह पैसा कहां गया ? न सड़क, न पानी और न ही अन्य सुविधाएं। ऐसे में सत्ताधारियों को पैसे का हिसाब देना ही होगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल आए निसर्ग और तौक्ते चक्रवात, चार बार हुई अतिवृष्टि की वजह से मुंबई शहर की झोपड़पट्टी और चालों में रहने वाले लोगों को तत्काल मदद देने का निवेदन किया गया था, लेकिन मुंबईकरों के आर्थिक दिक्कतों में फंसे होने के बावजूद न तो राज्य सरकार और 80 हजार करोड़ रुपए की जमा रकम पर हर साल 1600 करोड़ रुपए का ब्याज कमाने वाली मनपा ने कोई मदद नहीं की। मुंबई भाजपा द्वारा सभी वार्ड कार्यालयों में मोर्चा निकाला गया. इसी तरह कांदिवली स्थित आर दक्षिण कार्यालय पर भाजपा विधायक अतुल भातखलकर के नेतृत्व में 'विश्वासघात मोर्चा' निकाला गया. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान चार भारी बारिश और दो चक्रवातों से प्रभावित आम मुंबईकरों को राज्य सरकार या मुंबई नगर निगम की ओर से कोई सहायता नहीं दी गई. 2017 के चुनाव में 500 वर्ग फुट तक के घरों के लिए संपत्ति कर माफी के वादे को लागू नहीं किया गया।

अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एच-पूर्व वार्ड पर मोर्चा  

मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा व उत्तर मध्य की सांसद पूनमताई महाजन के मार्गदर्शन में, मुंबई मनपा के एच-पूर्व वॉर्ड कार्यालय पर विधायक पराग अलवणी के नेतृत्‍व एवं मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष एवं कालीना विधानसभा प्रभारी अमरजीत सिंह की विशेष उपस्‍थिति में मोर्चा निकाला गया। तौकते तूफान के कारण मुंबईकरों को हुई हानि की भरपाई, कोरोना से हुई आर्थिक तंगी से बिजली, पानी कर में राहत, 500 वर्ग फीट से छोटे घरों को प्रॉपर्टी टैक्स में माफी, पर्याप्त पानी आदि प्रश्नों को लेकर मोर्चा निकाला गया। मोर्चे के बाद मनपा अधिकारी को ज्ञापन देकर स्थानीय लोगों की समस्याओं से अवगत कराया गया। विधायक पराग अलवणी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर मनपा प्रशासन के सुस्त कामकाज पर निशाना साधा। मोर्चा में राजेश दाभोलकर, अनिल उपाध्याय, राजेश जैन, वार्ड अध्यक्ष दिनेश अमीन, मिलिंद शिंदे, सुरेंद्र मिश्र, मेनका सुनके, जयप्रकाश सिंह, ममता गुप्ता, प्रकाश गुरव, मानसी पवार, शिवानी जायसवाल, अमित दूबे, अनिकेत सिंह, सूरज यादव, रोजलीन गोम्स, अजय सिंह, सुधीर उपाध्याय, विनीता डायस, बबिता बोस आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget