गणेशोत्सव मंडलों के सामने विघ्न

अनुमति मिलने में आ रही परेशानी

ganpati

मुंबई

 मनपा के नियमों के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर गणेश पंडाल बंनाने की अनुमति मांगी जा रही है। मनपा नियमों के अनुसार पंडाल बनाने को लेकर पुलिस और दमकल विभाग की मंजूरी आवशयक है, जिसको लेकर मंडलों को बड़ी परेशानी आ रही है। गणेशोत्सव मंडल ने मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखकर तत्काल समाधान की मांग की है। पिछले वर्ष के नियमों के अनुसार कोरोना की पृष्ठभूमि में गणेशोत्सव मनाया जाना है। साथ ही सार्वजनिक मंडलों को पिछले वर्ष के नियमों के अनुसार अनुमति देने की घोषणा मनपा ने की थी, उसके बाद भी शपथपत्र मांगे जाने से णेशोत्सव मंडलों ने नाराजगी व्यक्त की है। मंडलों से कुछ वार्डों में निर्धारित शुल्क के अलावा मांग की जा रही है। मंडलों ने आयुक्त को लिखे अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है।

दहिसर में भी नहीं दी अनुमति

गणेशोत्सव समन्वय समिति के अधिवक्ता एड़ नरेश दहीबावकर ने कहा कि मनपा के टी-मुलुंड और आर-उत्तर दहिसर प्रभागों में अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति है। मंडलों को विज्ञापन जमा करने की अनुमति होने के बाद भी प्रशासन की तरफ से कार्रवाई करने की चेतावनी दी जा रही है।

नए आवेदन को भी मिलेगी अनुमति

मनपा उपायुक्त ने बताया कि सार्वजनिक गणेशोत्सव आयोजन के लिए नए मंडलों ने भी अनुमति मांगी है। उन्हें ट्रैफिक पुलिस व पुलिस से क्लियरेंस मिलने के बाद  गणेशोत्सव आयोजन की अनुमति दी जाएगी। काले ने कहा कि पिछले वर्ष 1150 को अनुमति दी गई थी उन्हें इस बार भी परमिशन दिया जाएगा। नए आवेदन को देखते हुए इस बार लगभग 1500 मंडलों को गणेशोत्सव आयोजन की अनुमति दी जा सकती है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget