पंजाब के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी विलियम्सन एंड कंपनी


शारजाह

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) में अब कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी। उसके पहले निशाने पर पंजाब किंग्स की टीम होगी, जिसके खिलाफ उसे शनिवार को मैच खेलना है। सनराइजर्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था जो उसकी आठ मैचों में सातवीं हार है। उसके अभी केवल दो अंक हैं और वह आठ टीमों में सबसे निचले स्थान पर है। पंजाब को दूसरी तरफ से जीत की स्थिति में होने के बावजूद हारने से बचना होगा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम की जीत सुनिश्चित लग रही थी, लेकिन आखिर में उसने दो रन से यह मुकाबला गंवा दिया। टीम को इससे निजात पाने की जरूरत है। 

पंजाब के नौ मैचों में छह अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। आगे के मैचों में आखिरी क्षणों की ढिलायी उस पर भारी पड़ सकती है। पिछले मैच में उसे आखिरी ओवर में चार रन चाहिए थे, लेकिन उसने कार्तिक त्यागी के इस ओवर में दो विकेट गंवाए और केवल एक रन बनाया। पंजाब किंग्स की टीम में स्थिरता का अभाव है। उसने लगातार कप्तान और कोच बदले और अब टीम के मामले में भी उसका यही रवैया बना रहता है। उसके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है। 

पिछले मैच में भी इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 120 रन जोड़े थे लेकिन कोई भी आखिर तक टिककर नहीं खेल पाया। क्रिस गेल 41 साल की उम्र में भी किसी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं, लेकिन उन्हें पिछले मैच से बाहर रखा गया।

 गेंदबाजी में पंजाब का दारोमदार मोहम्मद शमी पर टिका है। उन्हें युवा अर्शदीप सिंह का भी अच्छा साथ मिल रहा है। पंजाब के स्पिनरों विशेषकर आदिल राशिद ने निराश किया और उन्हें आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

सनराइजर्स बाकी मैचों में स्वच्छंद होकर खेलने का प्रयास करेगा। जॉनी बेयरस्टो के हटने और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नहीं चल पाने से उसकी समस्याएं बढ़ी हैं।

 कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी पिछले मैच में अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। गेंदबाजी में वह राशिद खान पर बहुत अधिक निर्भर है। उन्हें खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जैसन होल्डर से भी अच्छे सहयोग की दरकार है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget