बिहार में दिखने लगा 'गुलाब' का असर

पटना

बंगाल में चक्रवातीय गुलाब का असर अब सीधे बिहार में दिखने लगा है। इसको लेकर मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है, वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। 

बक्सर जिला के बक्सर, इटाढ़ी, राजपुर, चौसा, नावानगर, ब्रह्मपुर केसठ, चक्की, चैगाई, सिमरी, डुमराव प्रखंड, कैमूर जिला के भभुआ, भगवानपुर, चैनपुर, चांद, रामपुर, दुर्गावती, कुदरा, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव प्रखंड के लिए अलर्ट है, वहीं रोहतास जिला के सासाराम, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड और भोजपुर जिला के आरा, अगिआंव, बड़हारा, कोईलवर, उदवंतनगर, सन्देश, सहार, गड़हनी, पीरो, चरपोखरी, तरारी, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है। सीवान जिला के लगरी नबीगंज, गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महाराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, आंदर, दारौली, मैरवा, नौतन, रघुनाथपुर, सिसवन, सीवान सदर प्रखंड और मुंगेर जिला के मुंगेर सदर, जमालपुर, बरियापुर, धरहरा, खड़गपुर, टेटिया बम्बर, तारपुर, असरगंज, संग्रामपुर प्रखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है। बांका जिला के अमरपुर, बांका, बाराहाट, बेलहर, बौंसी, धोरैया, फुल्लीडूमर, कटोरिया, रजौन, शम्भूगंज प्रखंड में भी अलर्ट है।

आपदा विभाग का कंट्रोल रूम इसको लेकर पूरी तरह से अलर्ट है और सभी जिलों के जिलाधिकारियों को भी विशेष रूप से अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। आम लोगों से भी अपील की गई है कि खुले में और पेड़ के नीचे किसी भी हालत में नहीं रुकें, क्योंकि भारी वज्रपात जानलेवा साबित हो सकता है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget