सुनहरा शनिवार : भारत की मुट्ठी में चौथा गोल्ड

pramod bhagat

टोक्यो

टोक्यो पैरालंपिक में 11वें दिन भारत को दो गोल्ड सहित चार मेडल मिले। भारत की शुरुआत अच्छी रही। तीन बैडमिंटन खिलाड़ी फाइनल में पहुंचने में सफल हुए। भारत के लिए शनिवार को पहला गोल्ड शूटिंग के एसएच-1 कैटेगरी के 50 मीटर पिस्टल में मनीष नरवाल ने जीता, वहीं दूसरा गोल्ड बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने SL3 कैटेगरी में जीता। वहीं शूटिंग में सिंहराज अधाना ने सिल्वर मेडल जीता। मनोज सरकार ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल जीता। प्रमोद भगत ने SL3 कैटेगरी के फाइनल में ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को 21-14, 21-17 से हरा दिया। इसी SL3 कैटेगरी में मनोज सरकार ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में जापान के दाइसुके फॉजीहारा को 22-20, 21-13 से हराया।

अब भारत के टोक्यो में 17 मेडल हो चुके हैं। अब तक 53 साल में 11 पैरालंपिक्स में 12 मेडल आए। 1960 से पैरालंपिक हो रहा है। टोक्यो में अब तक चार गोल्ड, सात सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं।

पहली बार पैरालंपिक में शामिल बैडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। प्रमोद के अलावा एसएल-4 में नोएडा के डीएम सुहास यथिराज और एसएच-6 कैटेगरी में भी कृष्णा नागर फाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का कर चुके हैं। दोनों का फाइनल मुकाबला रविवार को हाेगा। वहीं पलक कोहली और प्रमोद भगत से मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीद है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget