मुंबईकरों को जल्द मिलेगी सौगात

पांच महीने में आम जनता के लिए दौड़ेगी मेट्रो-2 ए और 7     दोनों मेट्रो लाइन का ट्रायल अंतिम चरण में

mumbai metro

मुंबई

मुंबई। दिसंबर से फरवरी के बीच तक मुंबई की जनता को बड़ी सौगात मिल सकती है. पिछले कई सालों से निर्माणाधीन मुंबई मेट्रो -2 ए और मेट्रो-7 अगले 3 से 5 महीने में यात्रियों के लिए शुरू कर दी जाएगी। मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) के आयुक्त एस. श्रीनिवास ने बताया कि दिसंबर 2021 से फ़रवरी 2022 के बीच एमएमआरडीए ने अंधेरी से दहिसर मुंबई मेट्रो-7 (रेड लाइन) और दहिसर से डीएन नगर  मेट्रो-2 ए (येलो लाइन) आम जनता के लिए शुरू करने का निर्णय लिया है। अभी इस रूट पर ट्रायल शुरू है जो अंतिम चरण में है। साथ ही मेट्रो स्टेशनों का काम पूरा होने वाला है। मेट्रो-7 शुरू होने के बाद लोगों को वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर भीड़ से राहत मिलेगी। 

दहिसर से डीएननगर को जोड़ेगी मेट्रो- 2ए 

दहिसर को डीएन नगर से जोड़ने वाली 18.5 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन 2 ए का निर्माण 6,410 करोड़ रुपये की लागत से की गई  है. इसके 16 स्टेशन आनंद नगर, ऋषि संकुल, आईसी कॉलोनी, एकसार, डॉन बॉस्को, शिम्पोली, महावीर नगर, कामराजनगर, चारकोप, मलाड मेट्रो, कस्तूरी पार्क, बांगुर नगर, गोरेगांव मेट्रो, आदर्श नगर, शास्त्रीनगर और डीएन नगर में होंगे। 

अंधेरी को दहिसर से जोड़ेगी मेट्रो -7 

अंधेरी पूर्व और दहिसर को जोड़ने वाली 16.475 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन-7 का निर्माण 6.208 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। इसमें दहिसर पूर्व भी शामिल है। ओवरीपाड़ा, नेशनल पार्क, देवीपाड़ा,मागाठाणे , महिंद्रा एंड महिंद्रा, बांडोंगरी, पुष्पा पार्क, पठानवाड़ी, आरे, महानंद, जेवीएलआर जंक्शन, शंकरवाड़ी, अंधेरी (पूर्व) में 13 स्टेशन होंगे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget