'मोदी के रूप में देश को मिला सशक्त नेतृत्‍व'

प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर कोविंद, नड्डा व शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई


नई दिल्ली

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और विभिन्न दलों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनके नेतृत्व की सराहना की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 20 दिनों का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान आरंभ किया, जो सात अक्टूबर तक चलेगा। पार्टी इस दौरान मोदी के सार्वजनिक जीवन में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी।

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि पीएम मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि मोदी की असाधारण सोच, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पण भरी सेवा ने राष्ट्र के संपूर्ण विकास का आगाज किया है। पिछले वर्ष तमाम चुनौतियों के बावजूद आत्मनिर्भरता की भावना को प्रोत्साहित करने के मोदी के प्रयास सफल रहे हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला है, जिसने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित करोड़ों गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर न सिर्फ उन्हें समाज में गरिमामय जीवन दिया, बल्कि अपने अथक परिश्रम से विश्व भर को यह दिखाया कि एक प्रजावत्सल नेतृत्व कैसा होता है। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने अब तक के कार्यकाल में पीएम ने विकास और सुशासन के कई नए अध्याय लिखे हैं। भारत को सशक्त, समृद्ध और स्वाभिमानी देश के रूप में विकसित करने का उनका स्वप्न पूरा हो, उनके जन्मदिन पर यही शुभकामना है। ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य एवं लंबी आयु प्रदान करें।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा कि अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे। 

दलाई लामा ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में दलाई लामा ने यह भी कहा कि दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाले लोकतांत्रिक देश के रूप में भारत की सफलता न सिर्फ यहां के लोगों के लिए बल्कि समग्र रूप में दुनिया के विकास के लिए भी लाभदायक है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget