मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत


लंदन

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है। तीसरे दिन के तीसरे सेशन में भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 245 रन बना लिए हैं। टीम की कुल बढ़त 146 रनों की हो गई है। कप्तान विराट कोहली और र​वींद्र जाडेजा क्रीज पर हैं। दूसरी नई गेंद लेते ही इंग्लैंड को दो बड़ी कामयाबी मिल गई। ओली रॉबिन्सन ने 1 ही ओवर में रोहित शर्मा (127) और चेतेश्वर पुजारा (61) को पैवेलियन की राह दिखा दी। रोहित और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की पार्टनरशिप की। रोहित को ओली रॉबिन्सन ने क्रिस वोक्स के हाथों कैच करवाया। रोहित ने 127 रनों की अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का जमाया। उन्होंने 256 गेंदों का सामना किया। पुजारा ने अपने टेस्ट कॅरियर की 31वीं हाफ सेंचुरी बनाई। इससे पहले रोहित शर्मा छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। यह विदेश में रोहित शर्मा का पहला और ओवरऑल आठवां टेस्ट शतक है। रोहित ने टेस्ट में अपने 3 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

पुजारा के बायां एंकल मुड़ा

पुजारा ने क्रेग ओवर्टन की गेंद पर एक शानदार चौका लगाया, लेकिन चौका लगाने के बाद जब वह रन के लिए दौड़े तभी उनका अचानक से उनका बायां एंकल मुड़ गया और वह काफी दर्द में भी नजर आए। मैदान पर उनके लिए फिजियो भी आया। हालांकि पुजारा ने बाद में बल्लेबाजी जारी रखी।

रोहित ने की रिकॉर्ड्स की बारिश

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। रोहित ने पहली बार एक टेस्ट सीरीज में 700 से ज्यादा गेंद खेलना का रिकॉर्ड बनाया। साथ ही ये पहला ऐसा मौका रहा, जब हिटमैन ने विदेश में खेलते हुए किसी एक टेस्ट सीरीज के दौरान 300 से ज्यादा रन बनाए हो। रोहित शर्मा भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 11 हजार रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी भी बने। पारी का 80वां रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने पूरे किए 3000 टेस्ट रन। भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित 23वें खिलाड़ी बने। साथ ही रोहित शर्मा ने टेस्ट में अपना आठवां और विदेश में पहला सैंकड़ा पूरा किया।

DRS पर मिला था जीवनदान और DRS पर ही गंवाई विकेट

23.4 ओवर में क्रिस वोक्स ने केएल राहुल के खिलाफ LBW की अपील की और अंपायर ने भी आउट करार दिया। हालांकि राहुल ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए DRS लिया और रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद लेग स्टंप की लाइन से बाहर थी। इसी के साथ केएल राहुल को DRS के चलते एक बड़ा जीवनदान मिला। 

बता दें कि वोक्स की गेंद स्विंग होती हुई अंदर के लिए आई थी, जिसे राहुल सीधे बल्ले से डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन गेंद ने बल्ला को छकाया और पैड पर लगी। इसके बाद 33.5वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। राहुल विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget