स्विंग के सामने ‘शेर’ फिर सरेंडर

191 रनों पर सिमटी पूरी टीम, शार्दूल ने 31 गेंदों पर लगाई फिफ्टी


लंदन

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार से केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है, जहां भारत पहली पारी में सिर्फ 191 रनों के स्कोर पर सिमट गई। टीम के लिए शार्दूल ठाकुर ने 57 और कप्तान विराट कोहली 50 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट चटकाए।

शार्दूल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

अंतिम सत्र में शार्दूल ठाकुर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैंस को खासा मनोरंजन किया। शार्दूल ने मात्र 31 गेंदों पर अपने टेस्ट कॅरियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। ठाकुर 36 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर के बीच आठवें विकेट के लिए 48 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी देखने को मिली। ठाकुर के विकेट के बाद जसप्रीत बुमराह शून्य पर रन-आउट हुए। ऋषभ पंत एक बार फिर से फ्लॉप रहे और 9 के स्कोर पर आउट हुए। 

लंच के बाद अजिंक्य रहाणे को 32 ओवर की आखिरी गेंद पर एक बड़ा जीवनदान मिला था। क्रिस वोक्स की गेंद पर रहाणे को अंपायर ने LBW आउट दे दिया था, लेकिन उन्होंने कोहली के कहने पर DRS लिया और उसमें साफ नजर आया कि गेंद स्टंप की लाइन से दूर थी, जिसके बाद अंपायर ने अपना फैसला बदला और रहाणे नॉटआउट रहे। हालांकि वह इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 14 के स्कोर पर आउट हुए। रहाणे की विकेट क्रेग ओवर्टन के खाते में आई। इसी के साथ अजिंक्य रहाणे का खराब फॉर्म जारी है।

कोहली ने खोया मौका

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 27वां और इंग्लैंड के खिलाफ 9वां अर्धशतक पूरा किया। इस सीरीज में विराट का यह दूसरा अर्धशतक रहा। कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन रोबिंसन की गेंद पर वह एक बार फिर से विकेट के पीछे अपना कैच दे बैठे और 50 के स्कोर पर आउट हुए। 

बता दें कि अर्धशतक से पहले जो रूट ने विराट का 22 के स्कोर पर एक आसान सा कैच टपकाया था। कोहली 50 के स्कोर पर आउट हुए और इंग्लैंड को रूट द्वारा छोड़ा गया कैच भारी नहीं पड़ा।

खराब रही भारत की शुरुआत

इससे पहले भारत की शुरुआत काफी निराशाजनक देखने को मिली। रोहित शर्मा 27 गेंदों पर 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए, जबकि ओली रोबिंसन ने केएल राहुल (17) को आउट कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। राहुल LBW आउट हुए। 

काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम

चौथे टेस्ट में टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी। टीम के खिलाड़ियों ने मुंबई क्रिकेट के अनुभवी कोच वासुदेव परांजपे को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधी है। वासुदेव परांजपे का 30 अगस्त को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget