मोदी के नेतृत्व में शुरू हुईं जन कल्याणकारी योजनाएं

 देवेंद्र फड़नवीस ने किया सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत  

fadanvis

मुंबई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनने के बाद से देश के गरीब नागरिकों के उत्थान के लिए कई  कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में सेवा और समर्पण अभियान की शुरआत करने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने यह बात कही, उन्होंने कहा कि आज से शुरू यह अभियान सात अक्टूबर तक चलेगा। फड़नवीस ने प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों पर आधारित तस्वीरों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस अभियान में राज्य के जरूरतमंदों को राशन वितरण, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर  लगाने के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क किया जाएगा।  

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े, प्रदेश महासचिव श्रीकांत भारतीय, अभियान प्रमुख राज पुरोहित, सचिव संदीप लेले, महिला मोर्चा अध्यक्ष उमा खापरे, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये, कार्यालय मंत्री मुकुंद कुलकर्णी, प्रदेश मीिडया सहसंयोजक ओमप्रकाश चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे. इसी तरह माटुंगा में डेविड ससून चिल्ड्रन स्कूल के बच्चों के लिए आयोजित नि:शुल्क  स्वास्थ्य शिविर का फड़नवीस ने उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मुंबई सहित राज्य के औरंगाबाद में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड द्वारा बीज वितरण, नाशिक में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती  पवार के नेतृत्व में नवजात से लेकर 18 वर्ष तक के लोगों  के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। बोरीवली में विधान परिषद में विपक्ष नेता प्रवीण दरेकर, नागपुर में  विधायक प्रवीण दटके, मोहन माटे की उपस्थिति में जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया गया।

मुंबई भाजपा युवा मोर्चा का नव भारत मेला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को मुंबई भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा सेवा और समर्पण अभियान का शुभारंभ किया गया, जो 7 अक्टूबर तक चलेगा। मुंबई भाजपा युवा मोर्चा द्वारा वर्ली में आयोजित नव भारत मेले का उद्घाटन विधान परिषद विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर ने किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय भारतीय जनता युवा मोर्चा सचिव गौरव गौतम, मुंबई भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना, युवा मोर्चा मुंबई उपाध्यक्ष अर्जुन मेघे आदि उपस्थिति थे। विधानसभा विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस तथा मुंबई भाजपा अध्यक्ष व विधायक मंगलप्रभात लोढ़ा के मार्गदर्शन में मुंबई भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना के नेतृत्व में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस मेले का मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को दर्शाती चित्र प्रदर्शनी है, जिसमें उनके जीवन तथा कार्यों की झलक देखने को मिलती है। तीन दिवसीय इस मेले में प्रदर्शनी के अतिरिक्त रंगोली प्रतिस्पर्धा, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget