अमेरिकी ओपनः राडूकानू सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर


न्यूयॉर्क

ब्रिटेन की 18 वर्ष की एम्मा राडुकानू अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बन गईं, जिन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक एक सेट भी नहीं गंवाया । वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम की ओर कदम बढाते हुए अंतिम चार में जगह बनाई । दुनिया की 150वें नंबर की खिलाड़ी राडूकानू ने तोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता बेलिंडा बेंचिच को 6-3, 6-4 से मात दी ।

कोरोना महामारी और हाई स्कूल की पढ़ाई के कारण जून तक डेढ़ साल से एक भी मैच नहीं खेल सकी राडूकानू की रैंकिंग 350 के बाहर थीं। ओपन युग की 1968 में शुरुआत के बाद वह अमेरिकी ओपन में अंतिम चार तक पहुंची शीर्ष 100 से बाहर की रैंकिंग वाली तीसरी महिला और चौथी क्वालीफायर है । अमेरिकी ओपन में अब तक खेले सभी 16 सेट उन्होंने जीते हैं । वह अब यूनान की मारिया सक्कारी से खेलेंगी जो इस साल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में पहुंची थी । सक्कारी ने दो बार की ग्रैंडस्लैम उपविजेता कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-4, 6-4 से हराया ।

जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विम्बलडन फाइनल के बाद एक बार फिर इटली के माटेओ बेरेटिनी को 5-7, 6-2, 6-2, 6-3 से हराया । रफेल नडाल और रोजर फेडरर के समान 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके जोकोविच रिकॉर्ड 21वें खिताब से अब दो जीत दूर हैं । दूसरे पुरूष क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन और अमेरिकी ओपन 2020 उपविजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने गैर वरीय लॉयड हैरिस को 7-6, 6-3, 6-4 से हराया। अब उनका सामना जोकोविच से होगा। महिला वर्ग में दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा की 19 वर्ष की लैला फर्नांडिस का सामना दूसरी रैंकिंग वाली बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा ।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget