नीतीश ने किया डबल डेकर फ्लाइओवर का शिलान्यास

पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कारगिल चौक से साइंस कॉलेज वाया पीएमसीएच डबल डेकर एलिवेटेड रोड के निर्माण का शिलान्यास किया। इसके साथ ही अब पटना के अशोक राजपथ पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलने की आधारशिला रख दी गई। अगले तीन साल के अंदर इस डबल डेकर फ्लाइओवर के बन जाने की उम्मीद है।

पटना का पहला और बिहार का दूसरा डबल डेकर फ्लाइओवर

राजधानी पटना का पहला और बिहार के दूसरे डबल डेकर फ्लाइओवर की आधारशिला शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों रखी गयी। पटना के कारगिल चौक पर आयोजित कार्यक्रम में रिमोट से शिलापट्ट के पर्दे का सीएम ने अनावरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़ को देखते हुए डबल डेकर फ्लाइओवर बनाने का फैसला लिया गया। डबल डेकर ब्रिज बनने से लोगों को सहूलियत होगी।

तीन साल में फ्लाइओवर बनकर होगा तैयार

शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले तीन साल में यह फ्लाइओवर बनकर तैयार हो जायेगा। जिसके बाद लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। सीएम ने कहा कि पटना में हमने कई ROB और फ्लाइओवर बनाये हैं। उन्होंने मीडिया से अपील भी की और कहा कि 2005 के बाद और पहले में जो अंतर आया है वो आप जरूर दिखाएं, अगर काम होता है तो वो देखना भी अच्छा लगता है। बता दें कि पटना में बनने वाले लगभग 2020 मीटर के इस डबल डेकर एलिवेटेड रोड के निर्माण पर 422 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

कारगिल चौक से साइंस कॉलेज वाया पीएमसीएच बनने वाले डबल डेकर एलिवेटेड रोड के निर्माण से अशोक राजपथ में जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। पीएमसीएच आना-जाना आसान होगा। बनने वाले डबल डेकर एलिवेटेड रोड से आने-जाने की सुविधा होगी। इसके लिए पीएमसीएच के मेन गेट के पास मल्टीलेवल पार्किंग से कनेक्टिविटी होगी। निर्माण को लेकर मिट्टी जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। कारगिल चौक से लेकर साइंस कॉलेज वाया पीएमसीएच के बीच जगह-जगह बैरिकेडिंग कर मिट्टी जांच का काम होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget