तालिबान से यारी पाक को पड़ी भारी

न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाक का दौरा


रावलपिंडी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। कीवी क्रिकेट बोर्ड ने रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से 30 मिनट पहले यह फैसला लिया। इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेले जाने थे। न्यूजीलैंड को टीम की सुरक्षा से जुड़ा इंटेलिजेंस अलर्ट मिला था। अब टीम को जल्द से जल्द पाकिस्तान से निकालने की तैयारी हो रही है। पाकिस्तान ने इस दौरे को बचाने की पूरी कोशिश की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को फोन कर सुरक्षा का पूरा आश्वासन देने का वादा भी किया। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के पास दुनिया का सबसे अच्छा इंटेलिजेंस सिस्टम है और कीवी टीम के ऊपर किसी भी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि उनका आश्वासन भी काम नहीं आया और न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द करने का फैसला ले लिया। 

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज भी खतरे मेंः न्यूजीलैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद अब इंग्लैंड की सीरीज भी खतरे में पड़ गई है। इंग्लैंड को अक्टूबर में पाकिस्तान में टी-20 सीरीज खेलनी है लेकिन अब ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वो अगले 24 से 48 घंटे में दौरे के भविष्य पर फैसला करेंगे। ऑस्ट्रेलिया को भी अगले साल पाकिस्तान का दौरा करना है। ऑस्ट्रेलिया ने 1998 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 

इस सारे घटनाक्रमों को देखते हुए पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों में मातम पसर गया है। पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कड़े तेवर में न्यूजीलैंड की अालोचना की है। कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों को इसमें साजिश की बू आ रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह शर्म की बात हैः वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्मनाक बताया है। वॉन ने सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ' पाकिस्तान के लिए यह शर्म की बात है।  पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी बौखला गए हैं। शोएब अख्तर ने तो न्यूजीलैंड पर पाकिस्तानी क्रिकेट की हत्या करने का आरोप लगा दिया। पीसीबी चीफ रमीज राजा  ने अब आईसीसी के सामने अपनी बात रखने का फैसला किया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget