टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की बादशाहत कायम

भारत पहले स्थान पर बरकरार, चौथे पायदान पर पहुंचा इंग्लैंड


लंदन

उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने चौथे टेस्ट के अंतिम इंग्लैंड को 157 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई। मैच में मिली यादगार जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में टीम इंडिया टॉप पर बरकरार है। पाकिस्तान दूसरे और वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है। WTC पॉइंट टेबल में भारत के फिलहाल 26 अंक हो गए हैं और टीम का जीत प्रतिशत 54.17 है। ओवल में मिली हार के बाद इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 29.17 हो गया है और टीम 14 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। पाकिस्तान की टीम के 12 अंक के साथ दूसरा स्थान पर है और टीम का जीत प्रतिशत 50 है। तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज का नाम आता है। 

टीम के 12 अंक हैं और जीत प्रतिशत 50 है। हर टेस्ट में जीत के लिए 12 अंक होते हैं, टाई के 6 अंक, मुकाबला ड्रॉ होने पर 4 अंक और हारने पर 0 अंक मिलते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 60 अंक दांव पर हैं। इन सभी अंकों को ध्यान में रखा जाए तो भारत ने अभी तक इंग्लैंड के दौरे पर दो मैच जीते हैं और एक ड्रॉ हुआ है। ऐसे में टीम इंडिया के कुल 28 अंक होने चाहिए थे, लेकिन लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट के बाद ICC ने धीमी ओवर गति के कारण भारत और इंग्लैंड की टीमों के 2-2 अंकों काट लिए थे। यही कारण है कि भारत के मौजूदा समय में 26 अंक है। 

मौजूदा टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा। मैनचेस्टर टेस्ट अगर ड्रॉ रहा या टीम इंडिया जीतने सफल रही तो साल 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करेगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget