पटेल के हाथ में गुजरात की कमान

राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ

bhupendra patel

अहमदाबाद

गुजरात के मनोनीत नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को  राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर राज्यपाल के समक्ष पद और गोपनीयता की शपथ ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के कई दिग्गज नेता इस शपथ ग्रहण समारोह में  मौजूद रहे।  विधानसभा चुनाव से एक साल पहले भूपेंद्र पटेल को राज्य की जिम्मेदारी देना भारतीय जनता पार्टी का बड़ा फैसला माना जा रहा है।  भूपेंद्र पटेल जैसा नया नाम  हर किसी के लिए चौंकाने वाला था। वहीं शपथ ग्रहण के दौरान अमित शाह के अलावा शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, प्रमोद सावंत,  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई  समेत भाजपा के अन्य बड़े नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सीएम के रूप में अपने पांच वर्षों के दौरान, विजय रूपाणी ने कई लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य किया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए अथक परिश्रम किया। मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भी जनसेवा में अपना योगदान देते रहेंगे।

नितिन पटेल ने नाराजगी की बात से किया इंकार

इससे पहले उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी की बात सामने आ रही थी, लेकिन अब खुद उन्होंने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि मैं नाराज नहीं हूं, मीडिया ने बढ़ा-चढ़ाकर इसे पेश किया है। उन्होंने कहा कि   भूपेंद्र पटेल के नए सीएम बनने से मैं बहुत खुश हूं। पटेल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। मैंने उन्हें  बधाई दी है। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी हुई। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार सुबह जाकर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस दौरान नितिन पटेल ने भावुक होते हुए कहा कि मैंने 30 वर्षों तक पार्टी की सेवा की है। मुझे पार्टी से कोई नहीं हटा सकता। 

नई टीम पर सबकी निगाहें

गुजरात विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा है, जबकि राज्य के शिक्षा व कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा को विधानसभा अध्‍यक्ष बनाने की अटकलें हैं। बैठक में नई सरकार के मंत्रिमंडल पर मंथन होगा। परिणाम नहीं देने वाले कुछ मंत्रियों को सरकार के बजाए संगठन में ले जाया जाएगा। नए मंत्रिमंडल में अन्‍य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति के नेताओं को खास तवज्‍जो मिल सकती है। वित्‍त मंत्रालय काबीना मंत्री सौरभ पटेल को दिया जा सकता है।  जबकि गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा को कैबिनेट रेंक मिलने की संभावना है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget