मोदी सरकार से मिली विकास को दिशा

सेवा समर्पण अभियान में बोले केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव 


पनवेल

केंद्रीय पर्यावरण, श्रम और वन मंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस काल के दौरान योजनाएं विफल रही, वहीं मोदी सरकार की वजह से योजनाएं जमीनी स्तर पर पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से देश के विकास को दिशा मिली। वे सेवा समर्पण अभियान के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर रायगड जिला भाजपा की तरफ से खांदा कालोनी स्थित चांगू काना ठाकुर (सीकेटी) महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।     इस कार्यक्रम में विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, पूर्व सांसद लोकनेता रामशेठ ठाकुर, सेवा और समर्पण महाराष्ट्र राज्य के प्रमुख पूर्व विधायक राज के पुरोहित, भाजपा के उत्तर रायगड जिलाध्यक्ष और विधायक प्रशांत ठाकुर, रायगड जिला संपर्क मुख्य और विधायक योगेश सागर, विधायक रवि शेठ पाटिल, विधायक महेश बालदी, महापौर डॉ. कविता चौटमोल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बाला साहेब पाटिल, संजय उपाध्याय, दक्षिण रायगड जिला अध्यक्ष महेश मोहिते, उरण नगराध्यक्ष सयाली म्हात्रे, पेण नगराध्यक्ष प्रीतम पाटिल, कर्जत उपनगराध्यक्ष अशोक ओसवाल, माथेरान उपनगराध्यक्ष आकाश चौधरी, उरण उपनगराध्यक्ष जयवीन कोली, वरिष्ठ नेता वाईटी देशमुख, पनवेल तालुका मंडल के अध्यक्ष अरुणशेठ भगत, शहराध्यक्ष जयंत पगड़े, जिला संगठन महासचिव अविनाश कोली, विनोद साबले, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अश्विनी पाटिल, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मयूरेश नेतकर, दिनेश खानावकर के अलावा जिला अधिकारी मंच पर उपस्थित थे। कार्यक्रम में स्थानीय निकाय संस्थाओं के प्रतिनिधि, पदाधिकारी, शक्ति केंद्र, बूथ अध्यक्ष और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम में गणमान्य व्यक्तियों ने विकलांगों की मदद के साथ ही कुष्ठ रोगियों को भोजन वितरण, स्वच्छ भारत निर्मल भारत के तहत शौचालय लाभार्थियों, किसान सम्मान योजना, उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों को सम्मानित किया। साथ ही कोरोना से अनाथ छात्रों को रामशेठ ठाकुर सामाजिक विकास बोर्ड के माध्यम से पांच-पांच हजार रुपए और इन छात्रों की दसवीं कक्षा तक की शिक्षा की जिम्मेदारी बोर्ड के माध्यम से ली गई।

 पीएम ने राजनीति को जनसेवा में बदला

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति को एक नई दिशा देते हुए इसे जनसेवा में बदल दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि प्रधान सेवक के रूप में देश की जिम्मेदारी स्वीकार की और आम आदमी के विकास पर ध्यान केंद्रित कर इस जिम्मेदारी को सफलतापूर्वक पूरा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में देवेंद्र फड़नवीस सरकार के वक्त किसान, उद्योग और कमजोर वर्ग के बहुत काम हुए। फड़नवीस का कार्यकाल महाराष्ट्र के इतिहास में स्वर्णकाल था। यादव ने लोकनेता रामशेठ ठाकुर के कार्यों की भी सराहना की।  

 प्रशांत ठाकुर, महेश बालादी की तारीफ

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि विधायक प्रशांतजी और महेश जी को मिलाकर एक नया रसायन तैयार होता है। पनवेल के विधायक प्रशांत ठाकुर और उरण के विधायक महेश बालादी की सराहना करते हुए कहा कि एक बेहद शांत है, जबकि दूसरे को शांत करना पड़ता है, हालांकि काम को लेकर दोनों वाघ है। दोनों ने पनवेल, उरण के विकास की दृष्टि से परियोजनाओं को मंजूरी दी है। मुझे पता है कि अगर वे ठान लें तो वे कुछ भी कर सकते हैं, क्योंकि उनकी मांगें वास्तविक हैं। उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि दोनों अब भूपेंद्र जी का अनुसरण करेंगे और काम को पूरा करने के लिए एक महीने के भीतर बैठक करेंगे। इस दौरान अपने परिचयात्मक भाषण में विधायक प्रशांत ठाकुर ने बाढ़ और तूफान की स्थिति में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया।

मूर्तिकारों को बड़ी राहत

विधायक महेश बालदी ने कहा कि गणेशोत्सव मंडल की बड़ी मूर्तियों को बनाने के लिए प्लास्टर ऑफ पेरिस का उपयोग करना पड़ता है। इस पर पाबंदी की वजह से रायगड जिले के पेण में गणेश मूर्ति बनाने वाले कलाकारों को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि वास्तव में गणेश प्रतिमाओं का पर्यावरण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, लेकिन उन्हें रंगने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रंग प्रदूषण का कारण बनते हैं। इसलिए हम पर्यावरण विभाग के अनुसार रंगों का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में उन्होंने प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियों के लिए अनुमति की मांग की। इस संबंध में केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र यादव का कहना है कि वे केंद्र सरकार के दायरे में आने वाले नियमों पर चर्चा करने के लिए आपका स्वागत करेंगे और निश्चित तौर पर मार्ग निकाला जाएगा। यह कहते हुए उन्होंने मूर्तिकारों को बड़ी राहत दी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget