ऑक्सीजन की किल्लत से बिहार मुक्त

पटना

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर बिहार में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर को खास बनाते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स काॅम्लेक्स में आयोजित कार्याक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेगा वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 30 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही 70 आक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक 19 लाख से ज्यादा हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण हो चुका है। अभी 43 से 60 साल के एक करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो गया है, 60 साल से ऊपर के अभी तक 87 लाख लोगों को टिका दिया जा चुका है। 18 से 44 उम्र के दो करोड़ 40 लाख लोगों को वैक्‍सीन दी जा चुकी है। अभी तक चार करोड़ 70  लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है। मुख्यमंत्री ने मंगल पांडे और स्वास्थ्य के अधिकारियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में टीकाकरण के साथ-साथ उनका टेस्ट भी चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग प्रचार नहीं करते हैं हम लोग काम में विश्वास करते हैं। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर प्रधानमंत्री को जन्म दिवस पर शुभकामना,a दी और साथ ही विश्वकर्मा पूजा के लिए लोगों को शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि अब कभी भी बिहार में ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होगी। आज 38 स्थानों पर प्रधानमंत्री केयर फंड से पीएसए प्लांट का उद्घाटन किया गया, जबकि अन्य स्थानों पर राज्य सरकार ने लगाया है। 10 मेडिकल कॉलेज के लिए क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक का इस्तेमाल किया गया है। इसी महीने के अंदर कई मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम पूरा हो जाएगा। सीएम ने कहा तीसरी लहर आएगी उसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है, इसके साथ-साथ अन्य बीमारियों के लिए भी डॉक्टर और नर्सों की ट्रेनिंग करा दी गई है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस बात की बेहद खुशी है कि अभी तक सात लाख लोगों को आज के दिन टीका लग चुका है उन्होंने एक बार फिर राज्य के स्वास्थ्य के अधिकारियों को शुभकामना दी और कहा कि हम लक्ष्य को पूरा करेंगे उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्म दिवस की बधाई दी।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget