मुंबई में दिखने लगी तीसरी लहर की आहट!

मरीजों की संख्या पहुंची 500 के करीब


मुंबई 

कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो ही रहा था कि कोरोना की तीसरी लहर कि आहट दिखाई देने लगी है। इस बात का अंदेशा स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने पहले ही जताया था। मुंबई में रविवार को कोरोना मरीजो की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है, जबकि पिछले सप्ताह दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद मरीजों की संख्या 175 के नीचे 

आ गई थी। गौरतलब हो कि मुंबई में रविवार को कोरोना के 496 मरीज मिले, जबकि 237 मरीज ठीक हो कर घर गए। कोरोना की तीसरी लहर की चेतवानी को देखते हुए मनपा ने टेस्टिंग बढ़ा दिया है। मनपा आयुक्त इकाबल सिंह चहल ने मनपा अधिकारियों को निर्देश दिया था कि कोरोना की तीसरी लहर पर काबू पाने के लिए मरीजों की टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने की जरूरत है। टेस्टिंग के जरिए ही कोरोना पर अंकुश लगाया जा सकेगा। मुंबई में रविवार को कुल 43117 लोगों की जांच की गई जिसमें 496 लोग संकम्रित पाए गए। राहत की बात है कि कोरोना से अब मौत की संख्या में भारी कमी आई है। सप्ताह भर में मरीजों की संख्या में तीन गुना की बढ़ोत्तरी हो गई है, जिससे यह लगने लगा है कि तीसरी लहर आने लगी है।

राज्‍य में कोरोना के 4,057 नए मामले

राज्‍य में रविवार को कोरोना संक्रमण के 4,057 नए मरीज मिले हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 67 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना के कुल 50,095 मरीजों का इलाज जारी है। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पर पिछले चौबीस घंटे में 496 नए मामले सामने आए, जबकि दो और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में आज 5,916 कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। राज्य में अब तक 5,48,54,018 लोगों की कोरोना जांच की गई। इनमें से 64,86,174 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 62,94,767 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब तक 1,37,774 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget