जिंदगी की जंग हार गई मुंबई की 'निर्भया'


फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस : सीएम

मुख्यमंत्री ठाकरे ने साकीनाका रेप केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा कि मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार और उसके बाद उसकी मौत मानवता का बड़ा अपमान है। इसके दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने इस मामले पर एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। 

इस बैठक में उद्धव ने कहा कि मुंबई को सुरक्षित शहर के रूप में देखा जाता है। ये छवि खराब न हो इसीलिए पुलिस को और ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। सीएम ने शहर में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर पुलिस स्टेशन में महिला अधिकारियों का समावेश होने वाले निर्भया पथक ने महिलाओं के लिए असुरक्षित ऐसे हॉटस्पॉट्स निश्चित की जाए। अधिकारियों को निर्देश देते हुए उद्धव ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से रास्ते पर रहने वाली अकेली महिलाओं को किसी सुरक्षित जगह पर रखा जाए।

मुंबई

सेफ सिटी इंडेक्स (2021) में देश की दूसरी सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली मुंबई में रेप के बाद मारपीट का शिकार हुई महिला की करीब 30 घंटे बाद हॉस्पिटल में मौत हो गई है। आरोपी ने रेप के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट पर रॉड से गंभीर रूप से हमला किया था। पीड़ित महिला का मुंबई के राजावाड़ी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। इस घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है, जिसके आधार पर आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। मुंबई पुलिस ने आरोपी को कुछ देर पहले अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने उन्हें 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।

CCTV फुटेज के मुताबिक घटना गुरुवार रात 2.30 से 3 बजे के बीच हुई है। इसमें नजर आ रहा है कि आरोपी रेप के बाद महिला को रॉड से बुरी तरह से घायल करता है। फिर उसे अधमरी हालत में एक पिकअप वैन में फेंक कर फरार हो जाता है। हालांकि अंधेरी रात होने के कारण फुटेज बहुत साफ नहीं है, लेकिन आरोपी की हरकत साफ पता चल रही है। हालांकि इसी फुटेज के आधार पर आरोपी मोहन (45) को गिरफ्तार किया गया। 

मुंबई पुलिस के कमिश्नर हेमंत नागराले ने बताया कि इस मामले में 9-10 की रात 3.20 बजे एक चौकीदार द्वारा कंट्रोल रूम पर फोन करके बताया गया कि किसी ने एक महिला की बुरी तरह से पिटाई कर पिकअप वैन में फेंक दिया गया है। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget