तेजी से हो बीडीडी चाल का पुनर्वास कार्य : ठाकरे

वर्षा बंगले पर हुई उच्चाधिकार समिति की बैठक


मुंबई

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बीडीडी चाल उच्चाधिकार समिति की बैठक वर्षा बंगले पर आयोजित की गई। इस बैठक में ठाकरे ने वर्ली, नायगांव, एनएम जोशी  मार्ग स्थित बीडीडी चाल के पुनर्वास काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में गृह निर्माण मंत्री डॉ.जितेंद्र आव्हाड, पर्यावरण व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे आदि उपस्थित थे।  

बीडीडी चाल में पुलिस सेवा के निवास स्थानों का कब्जा म्हाडा को हस्तांतरित करने, बीडीडी चाल में एक जनवरी 2011 तक जो पुलिस कर्मचारी पुलिस सेवा निवास स्थान में रहते थे, उन्हें बीडीडी पुनर्विकास योजना में 500 वर्ग फीट के फ्लैट निर्माण कार्य की रकम वसूल कर देने का निर्णय पहले की लिया जा चुका है। बैठक में तय किया गया कि इस बारे में गृह विभाग से साथ अलग से बैठक लेकर पात्र लाभार्थियों की सूची ली जाए।

इसके पहले बीडीडी चाल को लेकर अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा चुके हैं, जिनके क्रियान्वयन की समीक्षा मुख्यमंत्री ने की। इसमें बीडीडी चाल के किराएदारों की पात्रता तय करने के लिए संचालक, बीडीडी चाल के लिए सक्षम प्राधिकारी की नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी करना, बीडीडी परियोजना के लाभार्थियों के साथ पुनर्वास फ्लैट के करार का रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्टैंप ड्यूटी एक हजार रुपए वसूलने के निर्णय के अनुसार राजस्व और वन विभाग को आदेश-अधिसूचना निकालने, बीडीडी चाल के किराएदारों को स्थानांतरित करने और उन्हें संक्रमण शिविर उपलब्ध न होने पर निवासी फ्लैट धारकों को हर माह 22 हजार और अनिवासी फ्लैट धारकों को 25 हजार रुपए किराया हर महीने किराया देने के संदर्भ में कार्रवाई की बात म्हाडा ने की।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget