भाजपा को फिर मिलेगा सरकार बनाने का मौका

माथाड़ी कामगार सम्मेलन में बोले फड़नवीस  


मुंबई

राज्य में पिछले कई दिनों से चल रही राजनीतिक हलचल के बीच विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि हमें फिर से सत्ता में आने का मौका मिलेगा। नवी मुंबई में दिवंगत अण्णासाहेब पाटील की 88वीं जयंती पर माथाडी कामगार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार के दौरान कामगारों के लिए दरवाजा हमेशा खुला था और उनकी सभी समस्याओं समाधान होता था। दोबारा हमारी सरकार आने के बाद मजदूरों की शेष समस्याओं का समाधान किया जाएगा। 

फड़नवीस ने बताया कि मुझे माथाड़ी आंदोलन की पूरी जानकारी नहीं, लेकिन नरेंद्र पाटिल के संपर्क में आने के बाद मुझे इस आंदोलन का महत्व समझ में आया। उन्होंने दावा किया कि इस आंदोलन ने गरीब से गरीब व्यक्ति के काम का सम्मान कर उन्होने न्याय किया है।

आंदोलन को केंद्र का समर्थनःभूपेंद्र यादव 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कामगारों के उत्थान के लिए बहुत काम किया है। इसमें माथाड़ी कामगार युनियन से संबंधित जीएसटी में बड़ी राहत मिली है, लेकिन जीएसटी के बने नए पोर्टल में कुछ खामियां रह गई हैं, जिसमें जल्द से जल्द सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 194-C समस्या है। उसका समाधान निकल सकता है। केंद्रीय मंत्री ने कामगारों से कहा कि  अगर आप दिल्ली या मुंबई में बैठक करते हैं, तो हमें यकीन है कि आपको कोई रास्ता मिल जाएगा। माथाड़ी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को गिनाते हुए केंद्रीय श्रम मंत्री ने कहा कि हमने श्रमिकों के लिए औद्योगिक विवाद अधिनियम को निरस्त किया और औद्योगिक संबंध अधिनियम बनाया। श्रम कानूनों में सामंजस्य लाने के लिए काम किया। केंद्र सरकार ने देश में असंगठित कामगारों को भी सामाजिक सुरक्षा कानून के तहत लाया है। ई-पोर्टल पर अब तक 16 मिलियन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रत्येक कार्यकर्ता का सामाजिक सुरक्षा संहिता के तहत पंजीकरण किया जाएगा। माथाड़ी मजदूरों को निमंत्रण देते हुए यादव ने कहा कि अपनी समस्याओं को लेकर  कामगार यूनियन के नेताओं को दिल्ली आना चाहिए। हम आपके सवालों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस दौरान पूर्व विधायक और माथाड़ी कामगार के अध्यक्ष नरेंद्र पाटील सहित बड़ी संख्या में माथाड़ी मजदुर उपस्थित थे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget