मनपा चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत - बी.जी. शिंदे

BG shinde

मुंबई

पिछले 50 साल से कांग्रेस में सक्रिय भूमिका निभाने वाले प्रदेश महासचिव ब्रह्मानंद (बी.जी.) शिंदे ने कहा कि आगामी मुंबई मनपा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। यूथ कांग्रेस से लेकर  प्रदेश कांग्रेस में अनेक पदों पर काम कर चुके वर्तमान प्रदेश महासचिव बी. जी. शिंदे ने Òहमारा महानगर Óकार्यालय में सदिच्छा भेंट के दौरान कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. एस. जी. बर्वे और ताराबाई के चुनाव की जिम्मेदारी निभा चुका हूं। हमने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी, भारत रत्न स्व. राजीव गांधी सहित कांग्रेस के नेतृत्व वाली अन्य केंद्र और कई राज्य सरकार के कार्यकाल को देखा है।

मजदूरों को न्याय दिलाने के लिए मजदूर संघ में किया काम 

मुंबई में बड़ी संख्या में मिल होने के कारण लाखों की संख्या में मिलों में मजदूर काम करते थे। उस दौरान उन्हें बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता था, जिन्हें समस्याओं से निजात और मजदूरों को न्याय दिलाने के लिए मजूदर संघ से जुड़ा और मुंबई महासचिव पर रहकर मजदूरों को न्याय दिलाने का काम किया।

संगठन को मजबूत करने के लिए जमीन पर  उतरकर किया काम

बी.जी. शिंदे ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए हमने हमेशा एक कार्यकर्ता के रूप में जमीन पर उतरकर काम किया। कांग्रेस ने अब तक मुझे बहुत कुछ दिया। मैं हमेशा पार्टी के नेतृत्व के निर्देशानुसार ही काम करता हूं। पार्टी ने मुझे प्रदेश प्रवक्ता और महासचिव की जवाबदारी दी जिसे मैंने पूरी ईमानदारी से निभाया।

साल 2014 के चुनाव में मुझे बनाया उम्मीदवार 

साल 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुर्ला विधानसभा से चुनाव लड़ा, जिसमें जनता का भारी समर्थन मिला, लेकिन कुछ कारणवश चुनाव हार गया, क्योंकि समय कम मिला। कांग्रेस और राकांपा का गठबंधन उस समय टूटा, जब चुनाव की तारीख नजदीक आ गई थी। 

भाई जगताप के नेतृत्व में मनपा में मिलेगी जीत 

कांग्रेस नेता शिंदे ने कहा कि अगले साल होने वाले मनपा चुनाव में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में पार्टी को जरूर जीत हासिल होगी। इसका कारण, पिछले 25 साल से मनपा की सत्ता पर काबिज शिवसेना से मुंबई की जनता तंग आ गई है। हर साल बारिश में जगह-जगह पानी भर जाता है, जिससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

कोरोना काल में जनता के लिए किया काम 

बी. जी. शिंदे ने कहा कि राज्य की जनता पिछले डेढ़ साल से कोरोना से जूझ रही है। इसके कारण मुंबई के लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। कोरोना काल के दौरान हमने धारावी, चूनाभट्टी सहित पूरे मुंबई में जरूरतमंद लोगों के लिए राशन, दवाईयां, माॅस्क और पीपीई किट की व्यवस्था की। उस दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने की  व्यवस्था की।  

सोलापुर में पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका 

शिंदे ने कहा कि सोलापुर मनपा में कई सालों तक कांग्रेस की सत्ता रही। इस जिले ने वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के रूप में राज्य को मुख्यमंत्री और देश को गृहमंत्री दिया है।

...तो लड़ूंगा साल 2024 का लोकसभा चुनाव 

शिंदे ने कहा कि 1972 से लगातार पार्टी के लिए काम कर रहा हूं। 2019 लोकसभा चुनाव में लातूर से करीब मेरा चुनाव लड़ने का नाम फाइनल था, लेकिन कुछ कारणवश मुझे उम्मीदवार नहीं बनाया गया। लेकिन अगर 2024 लोकसभा चुनाव में पार्टी मुझे उम्मीदवार बनाएगी तो मैं जरूर चुनाव लड़ूंगा। मुझे पार्टी के कई मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला। इसमें पूर्व सीएम स्व. विलासराव देशमुख, पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे, पूर्व सीएम अशोक चह्वाण तथा पृथ्वीराज चव्हाण के मार्गदर्शन में काम किया। 

वरिष्ठ नेताओं को मिले सम्मान 

बी. जी. शिंदे ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसमें सामान्य से लेकर वरिष्ठ नेताओं को सम्मान मिलता है। मेरा मानना है कि जो स्व. इंदिरा और राजीव गांधी के नेतृत्व में काम कर चुके हैं ऐसे वरिष्ठ नेताओं को सम्मान मिलना चाहिए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget