स्वास्थ्य केंद्र बंद कर मंदिर खोलूं क्‍या?: ठाकरे

मुख्यमंत्री का अप्रत्‍यक्ष रूप से विपक्ष पर निशाना | डोंबिवली में कोपर पुल सहित विभिन्न उपक्रमों का लोकार्पण  


मुंबई

डोंबिवली में कॉपर पुल सहित कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका के विभिन्न कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण करते हुए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज भले ही मंदिर बंद हैं, लेकिन आवश्यक स्‍वास्‍थ्‍य मंदिर अभी भी खुले हैं। इसके लिए जनता आपको आशीर्वाद दिए बिना नहीं रहेगी। धार्मिक स्थल भी खुले रहने चाहिए, इसे लेकर कोई दिक्कत नहीं है। दरअसल केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने अपने भाषण में भिवंडी में बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को खोलने की मांग की थी, इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे मंदिर

मुख्यमंत्री ने कहा कि कपिल पाटिल जी आपको स्वास्थ्य केंद्र की आवश्यकता है ना? या उसके बाजू के स्वास्थ्य केंद्र को बंद कर मंदिर खोलू? आज स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों का महत्‍व है। मंदिर भी खोले जाएंगे, लेकिन चरणबद्ध तरीके से। आप भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाते हैं, नारे लगाने चाहिए, अच्छी बात है। हमने भी यहीं नारे लगाए हैं। नारे से आगे जाकर हमने हिंदुत्व की रक्षा की है। यह हमने वर्ष 92-93 में कर के दिखाया भी है। कार्यक्रम में केंद्रीय पंचायत राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल ऑनलाइन उपस्थित थे। इसके अलावा डोंबिवली सावित्रीबाई फुले कला मंदिर से नगर विकास मंत्री और ठाणे के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, पूर्व राज्य मंत्री और विधायक रविंद्र चव्हाण, महानगरपालिका आयुक्‍त डॉ. विजय सूर्यवंशी आदि उपस्थित थे।    

बेहद कठिन रहे डेढ़-दो साल

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले डेढ़ से दो साल काफी कठिन थे। पूरा विश्व ठप हो गया, इसके बावजूद लोगों के हितों के काम पूरे करने के लिए महानगरपालिका प्रशासन को धन्यवाद देता हूं। अच्‍छी बात और अच्‍छे काम की तारीफ होनी ही चाहिए। ठाणे के सहायक आयुक्‍त पर फेरीवालों के दुर्भाग्‍यपूर्ण हमले के बाद अधिक कठोरता से कानून का क्रियान्‍वयन करना होगा। ठाकरे ने कहा कि हम सभी जनता के सेवक के रूप में काम करते हैं। कल्‍याण- डोंबिवली के नेता आपस में बैठकर शहर के विकास के लिए क्‍या चाहिए, यह बताएं। इस शहर के लिए, यहां की जनता के लिए सड़क, रास्‍ते, अस्‍पताल जैसा कुछ भी आवश्‍यक होगा, वह राज्‍य सरकार की तरफ से दिया जाएगा।  केंद्रीय राज्‍यमंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि कोविड काल में महानगरपालिका ने गति से काम किया। यह गति बढ़ानी होगी। उन्‍होंने भिवंडी-कल्‍याण मेट्रो और मुरबाड रेलवे के काम के लिए राज्‍य सरकार से पहल करने को कहा।

केडीएमसी ने किया अच्छा काम: शिंदे  

पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कोरोना काल में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में अच्‍छा काम हुआ है। कोविड की लड़ाई के कामों पर प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट ने दखल दिया है। इसके अलावा अन्‍य राज्‍यों ने महाराष्‍ट्र का अनुकरण किया है। इस दौरान कल्‍याण-डोंबिवली महानगरपालिका ने अच्‍छा काम किया है। अभी तीसरी लहर का खतरा है, ऐसे में अधिक सावधानी रखने की जरूरत है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget