पिछले आठ महीने में कोरोना के सबसे कम मरीज

अगस्त में मात्र 9374 मरीज, अप्रैल में 233910 मरीज


मुंबई

कोरोना की तीसरी लहर की आहट आने लगी है। इसके बावजूद पिछले आठ महीने में अगस्त में सबसे कम मात्र 9374 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. कोरोना की दूसरी लहर की फरवरी में शुरुआत के बाद अप्रैल में दो लाख 33 हजार 910 मरीज मिले थे। मई में 57 हजार 627 मरीज मिले थे, जबकि जुलाई में कुल 12563 मरीज मिले थे।

कोरोना की पहली लहर पिछले साल फरवरी महीने में शुरू हुई थी जबकि अक्टूबर से कोरोना संकट खत्म होता दिखाई देने लगा था।लेकिन फरवरी में एक बार फिर कोरोना ने अपना रुख बदला और दूसरी लहर आ गई। अब हालात यह है कि कोरोना पूरी तरह काबू में दिखाई दे रहा है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जाने लगी है। अगस्त में मुंबई में कोरोना के मात्र 9374 मरीज मिले, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना पर मनपा किस तरह कंट्रोल करने में कामयाब हुई है। जनवरी से अब तक पिछले आठ महीने में कोरोना मरीजो की संख्या सबसे कम अगस्त में रही. 

मरीज दोगुना होने का प्रमाण किस तरह बदला 

कोरोना की दूसरी लहर से पहले जनवरी के आखिरी में रोजाना 559 मरीज मिल रहे थे. उस समय मरीज दोगुना होने का प्रमाण 245 दिन था जो कि मार्च के आखिरी तक 49 दिन पर आ गया। मई से दोबारा मरीज कम होने का प्रमाण फिर घटने लगा और मरीज के दोगुना होने का प्रमाण 433 दिन पहुचा था जो अब बढ़कर 18 अगस्त को 2057 दिन हो गया है। अब एक बार फिर मरीजों के दोगुना होने का प्रमाण 1511 दिन पहुंच गया है जिसके चलते लोगों को सावधान होने की जरूरत है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget