'जन्नत' पर आतंकी नजर

आतंकी अलकायदा ने इस्लामी जमीनों की आजादी को मांगा तालिबान का साथ


काबुल

आतंकी संगठन अलकायदा ने अफगानिस्तान में जीत के लिए तालिबान को बधाई दी। अलकायदा ने इस बधाई संदेश में इस्लाम के दुश्मनों से कश्मीर और दूसरी इस्लामी जमीनों की आजादी का आह्वान किया। अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान को आजाद घोषित किया है। संदेश में अलकायदा ने फिलीस्तीन, लेवेंट, सोमालिया और यमन जैसे क्षेत्रों की आजादी की मांग की है।

जिहाद से ही जीत मिलेगी

अलकायदा ने अमेरिका को शैतान का साम्राज्य कहा है। साथ ही उसने तालिबान की इस जीत को दुनिया में दबे-कुचले लोगों के लिए प्रेरणा बताया है। उसने कहा है कि इन सारी घटनाओं से साबित होता है कि केवल जिहाद से ही जीत हासिल की जा सकती है। अफगानिस्तान कई महाशक्तियों की कब्रगाह और इस्लाम का अजेय किला है। बयान में कहा गया कि यह तीसरी बार है जब अफगानिस्तान ने दो सौ साल के भीतर किसी आक्रमणकारी शक्ति को हराया है।

आईएस से जुड़े 200 भारतीय आतंकी सक्रिय

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस (आइएसकेपी) की सक्रियता और उसमें बड़ी संख्या में भारतीय आतंकियों की मौजूदगी भारत की सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चिंता का सबब बन गया है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार अफगानिस्तान में आइएसकेपी से जुड़े लगभग 200 भारतीय आतंकी हैं, जिनमें कई महिलाएं भी हैं। शायद यही कारण है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान में आईएस की सक्रियता के खतरे के प्रति आगाह किया था।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget