नए CM की नई टीम

भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में 24 मंत्री शामिल      मंत्रियों के विभाग का बंटवारा


अहमदाबाद

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है। विभागों के बंटवारे में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कई खास मंत्रालय अपने पास ही रखे हैं। सीएम एडमिनिस्ट्रेशन, गृह और पुलिस हाउसिंग, I&b, शहरी विकास, माइन्स एंड मिनरल विभाग की जिम्मेदारी को संभालेंगे। मंत्रिमंडल में सबसे युवा हर्ष संघवी (37) को गृह राज्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई, वहीं मनीषा वकील को महिला व बाल कल्याण का काम सौंपा गया है। विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल में पाटीदार समुदाय को खास तवज्जो दी गई है। पटेल समुदाय से सबसे ज्यादा 6 नेताओं को मंत्री बनाया गया है। गुजरात की सरकार में अब मुख्यमंत्री समेत कुल 25 मंत्री हैं। इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए तीन नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। बता दें कि गुरुवार सुबह ही भूपेंद्र पटेल के कैबिनेट के 24 नए मंत्रियों ने पद की शपथ ली थी।

इनके अलावा गजेंद्र सिंह परमार को अन्न नागरिक पूर्वथा और ग्राहक सुरक्षा। आरसी मकवाना को सामाजिक न्याय और अधिकारिता। विनोद मोराडिया को शहरी विकास और शहरी गृह निर्माण। देवाभाई महालम को पशुपालन और गौ संवर्धन का प्रभार दिया गया है।

मोदी और शाह ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले पार्टी के सभी साथियों को अभिनंदन, ये उत्‍कृष्ट कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित किया और पार्टी के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया। सभी यशस्वी कार्यकाल के लिए खूब खूब शुभेच्छा। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी को शुभकामना देता हूं। मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी और भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल लोक कल्याणकारी योजनाओं को राज्य के गरीब लोगों तक पहुंचाने के लिए निरंतर सेवाभाव के साथ काम करेंगे।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget