पाटीदार समाज में पकड़ और RSS से नजदीकी ने भूपेंद्र पटेल को दिलाई कुर्सी


अहमदाबाद

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए भाजपा ने रविवार को भूपेंद्र भाई पटेल के नाम पर मुहर लगाई। CM के तौर पर उनका नाम सबके लिए चौंकाने वाला था। इसकी वजह यह है कि पटेल हमेशा लो प्रोफाइल रहते हैं, लेकिन पाटीदार समाज में अच्छी पैठ ने उन्हें इस रेस में सबसे आगे निकाल दिया। वहीं RSS से लंबे वक्त का जुड़ाव और पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क भी उनके पक्ष में गया। वे मोदी-शाह की गुड बुक में भी शामिल माने जाते हैं। भूपेंद्र पटेल कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। वे राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन के करीबी माने जाते हैं। भूपेंद्र पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र में कार्यकर्ता 'दादा' उपनाम से ही पुकारते हैं।

परिवार को CM बनने की खबर मीडिया से चली पता

भूपेंद्र पटेल की बहू देवांशी पटेल ने ससुर के मुख्यमंत्री चुने जाने पर कहा कि आज का दिन हमारे लिए दिवाली की तरह है। इसकी कभी उम्मीद नहीं थी। यह हमारे परिवार के लिए सरप्राइज की तरह है। हमें भी इसकी जानकारी खबरें देखकर हुई।

नगर पालिका अध्यक्ष से मुख्यमंत्री तक का सफर

2015-17 के दौरान अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (ओडा) के चेयरमैन रहे। 2017 में पहली बार घाटलोडिया सीट से विधायक बने। उन्होंने एक लाख से ज्यादा वोट से जीत दर्ज की थी।

इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, पेशे से बिल्डर

15 जुलाई 1962 को जन्मे भूपेंद्र पटेल डिप्लोमा इंजीनियर हैं। बिजनेसमैन और बिल्डर भूपेंद्र पटेल शिलज रोड के पास आर्यमन रेसिडेंसी में रहते हैं। ओडा के अध्यक्ष के रूप में एसपी रिंग रोड से सटे इलाकों में उल्लेखनीय कार्य किए।

पहली बार विधायक बने और पार्टी ने CM बना दिया

भूपेंद्र पटेल कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से रिकॉर्ड 1.17 लाख वोट से जीत दर्ज की थी। उन्हें 1.75 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के शशिकांत पटेल को 57,902 वोट ही मिले थे। पहली बार विधायक बने पटेल को अब पार्टी ने राज्य की कमान सौंप दी।

आनंदीबेन के कहने पर विधायक का टिकट मिला था

आनंदीबेन पटेल ने 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद उनके कहने पर ही घाटलोडिया सीट से पटेल को टिकट दिया गया था। 2017 में विधानसभा चुनाव के समय दायर हलफनामे के अनुसार उनके पास 5.20 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पटेल के पास एक आई-20 कार और एक एक्टिवा टू-व्हीलर भी है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget