साकीनाका दुष्कर्म कांड : जांच के लिए SIT गठित

ACP ज्योत्सना रासम करेंगी अगुआई 


मुंबई 

साकीनाका इलाके में हुए सनसनीखेज रेप कांड की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) का गठन कर दिया है। इस टीम की प्रमुख बनाया गया है महिला एसीपी (सहायक पुलिस आयुक्त) ज्योत्सना रासम को, यह तमाम जानकारियां शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान खुद पुलिस आयुक्त ने ही दी। पत्रकार वार्ता में संवाददाताओं से बात करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, “शुरूआती दौर में जो तथ्य इस मामले में सामने निकल कर आ रहे थे, उससे लग रहा था कि घटना को अंजाम देने वालों में एक से ज्यादा आरोपी भी शामिल हो सकते हैं।

 फिलहाल अब तक की जांच के दौरान जो एक आरोपी सामने आया, उसको गिरफ्तार करके अदालत में पेश कर दिया गया है। यह मामला गंभीर है, इसमें और भी तमाम संभावनाएं निकलती दिखाई दे रही हैं। इसीलिए इस मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स के गठन की जरूरत महसूस हुई।”

टेंपो से पहुंचाया गया पीड़िता को अस्पताल

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि इस घटना की सूचना पुलिस को शुक्रवार यानी 10 सितंबर को सुबह के वक्त मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम कार्डबोर्ड कंपनी पहुंच गई थी। मौके पर पुलिस को एक महिला गंभीर हालत में मिली, उसे सबसे पहले प्राथमिक चिकित्सा के लिए एंबुलेंस का इंतजार किए बिना, टैंपों से ही अस्पताल पहुंचाया गया, क्योंकि जख्मी पीड़िता का जीवन सबसे पहले सुरक्षित करना जरूरी था। यहां उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को तड़के मुंबई के साकीनाका इलाके में दुष्कर्म का यह मामला सामने आया था।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

उधर इस मामले के मीडिया में आते ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: ही संज्ञान ले लिया था। शनिवार तड़के राजावाड़ी हास्पिटल (घाटकोपर) में इलाज के दौरान महिला की मौत होते ही, मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की गति और भी तेज हो गई। आनन-फानन में मामले की अदालती सुनवाई जहां फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने की घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री ने कर दी। वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने भी शनिवार दोपहर बाद प्रेस कांफ्रेस करके, केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिए जाने की घोषणा कर दी। मामले की जांच में जुटी एसआईटी टीम को उम्मीद है कि, आरोपी को कटघरे में गुनाहगार साबित करने के लिए घटनास्थल का बरामद सीसीटीवी फुटेज बेहद मददगार साबित होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget