125 करोड़ की हेरोइन जब्त


मुंबई

मुंबई में अभी क्रूज ड्रग्स पार्टी का केस सुलझा भी नहीं है कि एक और बड़ी कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने की है। टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापा मारा है। यहां एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद हुई है। अगर इंटरनेशनल मार्किट में इसकी कीमत की बात करें तो इस की कीमत लगभग 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। DRI की मुंबई यूनिट ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। सांघवी पर आरोप है कि वो ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए थे। DRI के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया और इसकी तलाशी में हेरोइन बरामद हुई है।

कारोबारी ने इम्पोर्ट कंपनी को दिया था ऑर्डर

DRI के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था। DRI की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। संदीप ठक्कर ने अधिकारियों को बताया है कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था, वो 15 साल से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे, इसलिए उन्होंने उन पर भरोसा किया।

DRI ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया ।

DRI को है बड़ा रैकेट होने का शक

DRI ने इस मामले में कोर्ट से कहा है कि उसे शक है कि सांघवी एक सिंडिकेट का हिस्सा है और इसमें शामिल सभी लोगों की डीटेल जानने के लिए सांघवी से पूछताछ करने की जरूरत है। DRI को शक है कि पहले भी इस तरह की खेपों के जरिए तस्करी की गई होगी। इससे पहले जुलाई में DRI ने मुंबई बंदरगाह से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget