मुंबई पुलिस ने की 14 करोड़ की चरस जब्त

दो महिलाओं समेत चार गिरफ्तार


मुंबई

मुंबई पुलिस ने कश्मीर से एक कार में लाई गयी 14.44 करोड़ रुपए मूल्य की उच्च गुणवत्ता  वाली चरस को जब्त किया है और इस सिलसिले में एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, बेटी और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की यूनिट 6 और 7 को मिली खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों ने पश्चिमी उपनगर के दहिसर राजमार्ग पर जाल बिछाकर एक कार को रोका। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी, जो निजी पारिवारिक दौरे का बहाना बनाकर कश्मीर जाते थे, उच्च गुणवत्ता वाली चरस की आपूर्ति और बिक्री में शामिल थे।

कार को रोकने के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को पकड़ लिया, जिनकी पहचान बंडू दगडु उदांशिव, उसकी पत्नी क्लेरा के रूप में की। दोनों पति-पत्नी यहां पवई इलाके में रहते हैं। इसके अलावा पुलिस ने उनकी बेटी सिंथिया और जसर जहांगीर शेख नामक एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया। जांच के दौरान पता चला कि मुख्य आरोपी उदांशिव कश्मीर से नशीला पदार्थ लाता था। वह और अन्य आरोपी फिर मुंबई में अपने ग्राहकों को मादक पदार्थ वितरित करते और बेचते थे। पुलिस उपायुक्त (जांच-1) दत्ता नलवडे ने कहा कि पुलिस जांच और आगे की पूछताछ से बचने के लिए आरोपी महिलाओं और बच्चों को अपने साथ ले जाते थे और पारिवारिक दौरे पर जाने का नाटक करते थे। कश्मीर जाते समय वे अपने मोबाइल फोन बंद कर लेते थे। वे नशीले पदार्थों को कार के दरवाजों के गड्ढों और वाहन के बूट के पिछले पैनल में छिपाकर वापस लौटते थे। पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। गौरतलब है कि 2010 में मुख्य आरोपी उदांशिव को मुंबई की मादक पदार्थ निरोधक शाखा ने सेल ने गिरफ्तार कर उसके पास से 39 किलो चरस पकड़ी थी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget