‘कू’ के यूजर्स की संख्या 1.5 करोड़ के पार


नई दिल्‍ली

घरेलू सोशल मीडिया मंच ‘कू’ के प्रयोगकर्ताओं की संख्या बढ़कर डेढ़ करोड़ के करीब पहुंच गई है। इसमें से 50 लाख प्रयोगकर्ता पिछली तिमाही के दौरान जुड़े है। कंपनी के सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कू भारतीय बाजार में अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी और अधिक से अधिक प्रयोगकर्ता जोड़ेगी। जून 2022 के बाद कंपनी की एक नए बाजार दक्षिण-पूर्व एशिया में उतरने की योजना है। राधाकृष्ण ने कहा कि भारतीय सोशल मीडिया मंच के प्रयोगकर्ताओं की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। वर्तमान में ‘कू’ नाइजीरिया में भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर अब तक एप्लिकेशन को लगभग 1.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया हैं, जिसमें से 50 लाख डाउनलोड पिछली तिमाही के दौरान हुए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अब नाइजीरिया के बाजार में भी प्रवेश कर लिया है और कू वहां अच्छी तरह से बढ़ रही है। हम इस समय नाइजीरिया के सांस्कृतिक पहलुओं को समझने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अभी तक नए बाजार के बारे में आखिरी फैसला नहीं लिया है। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपीन्स में अपने कारोबार का विस्तार कर सकती है। कू अपने यूजर्स को लोकल लैंग्वेज में माइक्रोब्लॉगिंग का अनुभव देता है।

कू ऐप को मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के महज 18 महीने के भीतर इसने एक करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। इस प्लैटफॉर्म पर कुछ प्रमुख चेहरे भी शामिल हैं जैसे फिल्मी सितारे, राजनेता, प्लेयर, राइटर्स, जर्नलिस्ट जो आठ भाषाओं में अपने अपडेट शेयर कर रहे हैं और अपने फॉलोवर्स के साथ हर दिन जुड़ रहे हैं। कू हिंदी, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बांग्ला और अंग्रेजी सहित आठ भाषाओं में उपलब्ध है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget