कोस्टल रोड निर्माण में 1600 करोड़ का घोटाला

विधायक आशीष शेलार ने लगाया आरोप


मुंबई
 

भाजपा नेता और  विधायक आशीष शेलार ने एक बार फिर मुंबई के कोस्टल रोड निर्माण में बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। शेलार ने कहा है कि सत्तारूढ़ शिवसेना और मनपा अधिकारियों ने कोस्टल रोड में 1600 करोड़ रुपए  का घोटाला किया है। उन्होंने दावा किया है कि मुंबई कोस्टल रोड के निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। 

भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में आशीष शेलार ने कहा कि मुंबई महानगरपालिका में सत्तारूढ़ शिवसेना की वजह से भ्रष्टाचार और अनियमितता का बोलबाला है। मुंबई के नागरिकों के साथ लूट हो रहा है। कोस्टल रोड परियोजना में एक हजार 600 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है। ‘हम ने करके दिखाया’ कहने वाले मुंबई के लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। 

 पहले भी शेलार ने लगाया था आरोप 

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने  इसके पहले भी कोस्टल रोड परियोजना में 1,000 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। हालांकि आरोप लगाने के कुछ समय बाद ही मनपा की तरफ से शेलार के आरोपों को खारिज किया गया था। मनपा प्रशासन ने शेलार के आरोपों को तथ्यहीन  और निराधार बताया था। प्रशासन की तरफ से शेलार के आरोपों को खारिज करने के लिए सिलसिलेवार आंकड़े भी दिए गए थे।

घोटाले का आरोप बेबुनियाद

 मनपा आयुक्त इकबाल  सिंह चहल ने  भाजपा विधायक आशीष शेलार द्वारा कोस्टल रोड़ प्रोजेक्ट में लगाए गए घोटाले को एक बार फिर बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि कोस्टल रोड के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंस्लटेंट और जनरल कंसल्टेंट को दिया जा रहा शुल्क  600 करोड़ का नहीं, बल्कि 229 करोड़ रुपए है। पूरे प्रकल्प के तीन चरण का एक चरण को एक चरण में मेसर्स ल्युईस बर्गर कंसल्टिंग प्रा.लि का कंसल्ट शुल्क 50 करोड 52 लाख रुपए है। अक्टूबर 2018 से दिसंबर 2020 की कालावधि पैकेज 1 में कुल कार्य मूल्य 683.82 करोड़ है। 1600 करोड़ का आरोप लगाना गलत है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget