20 की उम्र के बाद कभी ना करें ये गलतियां

 

20 साल की उम्र के बाद हमारे अंदर कई हॉर्मोनल चेंज होते हैं और साथ ही मानसिक स्वास्थ्य भी काफी बदलता है. जिसका सीधा असर आपके चेहरे और त्वचा पर पड़ता है. वहीं, आपकी स्किन को इस उम्र के बाद काफी देखभाल की जरूरत होती है. वरना चेहरे पर मुंहासे, दाग-धब्बे, झुर्रियां, झाइयां आदि निकलने लगते हैं और आपका चेहरा व त्वचा बदसूरत बनने लगता है.

मॉश्चराइजर स्किप करना

मॉश्चराइजर स्किन केयर रुटीन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. लेकिन सामान्य और तैलीय त्वचा वाले लोग सोचते हैं कि उन्हें मॉश्चराइजर की जरूरत नहीं है. लेकिन हर तरह की त्वचा को अपने हिसाब से जरूरी मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए.

ड्राई स्किन के लिए फोमिंग फेसवॉश

एक्सपर्ट के मुताबिक, जबतक फेसवॉश ज्यादा झाग ना बना दे, तबतक चेहरा साफ नहीं होता. लेकिन यह सही नहीं है. सामान्य से ड्राई स्किन को फोमिंग फेस वॉश और ज्यादा ड्राई बना सकता है.

आई मेकअप ना उतारना

अधिकतर महिलाएं रात को सोते समय आई मेकअप सही से नहीं उतारती हैं. जिसके कारण काजल या आई लाइनर के कण पलकों की त्वचा को इर्रिटेट कर सकते हैं. इसके कारण आंखों के आसपास ड्राई पैच और फाइन लाइन्स आने लगती हैं.

सनस्क्रीन का इस्तेमाल ना करना

मॉश्चराइजर की तरह सनस्क्रीन के बारे में भी लोग सोचते हैं कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है. लेकिन आपको रोजाना घर से बाहर निकलने से पहले सही मात्रा में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए.

महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल

आपकी त्वचा को महंगे प्रॉडक्ट की नहीं, बल्कि नियमित देखभाल की जरूरत होती है. इसलिए ऐसा ना सोचें कि जो महंगा है, वो ज्यादा सही है. इसलिए, जो आपके बजट में हो, उन्हीं उत्पादों को खरीदें और नियमित इस्तेमाल करें.


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget