पंजाब में छोटे किसानों का 25 हजार तक का कर्ज माफ

चुनाव से पहले चन्नी का किसानों पर 'प्राइम फोकस'


नई दिल्ली

पंजाब की राजनीति जरूर उबाल मार रही है। वहां पर कांग्रेस अंदरूनी लड़ाई में फंसी हुई है, लेकिन चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में कई योजनाओं पर भी अमल किया जा रहा है। अब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने एक वादे को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। उनकी तरफ से मोरिन्डा शहर में छोटे किसानों का 25 हज़ार तक का कर्ज माफ किया गया है।

जानकारी दी गई है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी रविवार को जिला रोपड़ के मोरिन्डा  शहर पहुंचे थे। वहां पर उनके द्वारा गरीब किसानों के 25 हजार रुपए तक के कर्ज माफ किए गए। इसी कड़ी में अब मकौर साहिब के हल्के में 7450 परिवारों का कर्जा माफ हो जाएगा। इसके अलावा चन्नी ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है। बताया गया है कि अब लाल लकीर के अंदर रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। कहा गया है कि परिवार के सदस्यों को घर का मालिक बना दिया जाएगा।

 ऐसा होते ही उन्हें कर्ज लेने, खरीदने-बेचने में काफी आसानी हो जाएगी. सीएम की नजरों में इस पहल की वजह से जमीन और मकानों को लेकर झगड़ा रुक जाएगा और सभी एकजुट होकर रहेंगे. वैसे सीएम चन्नी ने मुख्यमंत्री बनते ही समाज के कुछ खास वर्गों पर खासा ध्यान जमाया है. 

वे एक तरफ किसानों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिजली बिल माफ करने जैसे बड़े फैसले भी सुना रहे हैं. उनकी पूरी कोशिश है कि पंजाब में जारी राजनीतिक बवाल का असर आगामी चुनाव पर ना पड़े. वे इन योजनाओं के जरिए कम समय में जनता के दिल में फिर जगह बनाने का प्रयास कर रहे हैं. 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget