धारा 370 हटने के बाद कश्मीर दौरे पर शाह


श्रीनगर

अनुच्छेद 370 व 35-ए हटने के बाद 23 अक्‍टूबर से शुरू हो रहे केंद्रीय गृहमंत्री  अमित शाह के पहले जम्मू-कश्मीर दौरे पर जम्मू और श्रीनगर में सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है। शाह  श्रीनगर से शारजाह के लिए विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही लाभार्थी सम्मेलन में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों व पंचायत प्रतिनिधियों से रूबरू होंगे। प्रदेश में टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक करने के साथ ही जम्मू में सभा को संबोधित करेंगे। जम्मू आईआईटी में नए ब्लॉक का उद्घाटन भी करेंगे।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि 23 अक्‍टूबर को गृहमंत्री  श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां शाह  एसकेआईसीसी में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों और  पंचायती प्रतिनिधियों से 370 हटने के बाद धरातल पर हो रहे विकास कार्यों का फीडबैक लेंगे। श्रीनगर में ही प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों व प्रधानमंत्री विकास पैकेज के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। 

दौरे से पहले एक और गैर कश्मीरी का मिला शव

जम्मू-कश्मीर में गैर कश्मीरी लोगों की हत्याओं का सिलसिला रुकता हुआ नहीं नजर आ रहा है। अमित शाह के दौरे से पहले अनंतनाग के जंगलमंड स्थित बिलाल कॉलोनी इलाके से एक गैर कश्मीरी नागरिक का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस बात से बौखलाए हुए आतंकी गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। बुधवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो कमांडर और चार आतंकियों को ढेर किया था। बताया गया कि ये वही आतंकी थे, जिन्होंने हाल ही में प्रवासी मजदूरों की हत्या को अंजाम दिया था।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget