64 चीनी कारखानों की होनी चा​हिए जांच

बैंक संचालकों की जांच आवश्यक


मुंबई

राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा चीनी कारखानों की विक्री की दी गई जानकारी पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सवाल उठाया है। जरंडेश्वर चीनी कारखाने की जांच के बीच शनिवार को पाटिल ने कहा कि अजित पवार द्वारा राज्य के 64 चीनी कारखानों की विक्री हुई है। इन सभी 64 चीनी कारखानों के बिक्री की जांच होनी चाहिए। पाटील ने कहा कि सिर्फ जरंडेश्वर की जांच हो और बाकी 64 की जांच न हो ऐसा ठीक नहीं है। पाटिल ने आरोप लगाया कि जरंडेश्वर चीनी कारखाने में काले पैसे को सफ़ेद किया गया है, इसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही है। राज्य के अन्य चीनी कारखानों की हुई विक्री की जांच भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य कारखानों की बिक्री कम कीमत में किए जाने की शिकायत मिली है। जांच करते समय उस बिक्री में महत्वपूर्ण भूमिका में रहे राज्य सहकारी बैंक और उस बैंक के संचालक रहे अजित पवार की भी जांच होना आवश्यक है। इस गैर व्यवहार को मौन सहमति देने वाले तत्कालीन सत्ताधारियों और सहायता करने वाले नेताओं की भी जांच कराई जाए।

की हुई विक्री की जांच भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार अन्य कारखानों की बिक्री कम कीमत में किए जाने की शिकायत है। उसकी जांच करते समय उस बिक्री में महत्वपूर्ण भूमिका में रहे राज्य सहकारी बैंक और उस बैंक के संचालक रहे अजित पवार की भी जांच होना आवश्यक है। इस अव्यवहार को मौन सहमति देने वाले उस समय के तत्कालीन सत्ताधारियों और सहायता करने वाले नेताओं की भी जांच कराई जाए।

मलिक को मिली धमकी की जांच करें राजस्थान सरकार

एनसीबी अधिकारी और नवाब मलिक में शुरू विवाद के बीच मलिक को फोन पर धमकी मिलने पर, पाटिल ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। इसलिए मलिक को वहां शिकायत करनी चाहिए। उसके बाद राजस्थान सरकार को धमकी देने वाले की पहचान कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा चुनाव के लिए स्थानीय नेतृत्व सक्षम

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ मनपा चुनाव में जीत के लिए राकांपा अपनी ताकत झोंक रही है। पार्टी नेताओं के साथ-साथ खुद राकांपा प्रमुख शरद पवार मैदान में उतर गए हैं। पिंपरी चिंचवड़ मनपा शहर की परिस्थिति को संभालने के लिए भाजपा का नेतृत्व सक्षम है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget