एशेज सीरीज: बॉक्सिंग-डे टेस्ट में आ सकते हैं 80,000 दर्शक


सिडनी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस साल के अंत में खेली जाने वाली एशेज सीरीज से पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बॉक्सिंग-डे पर होने वाले टेस्ट मैच में लगभग 80,000 दर्शकों के स्टेडियम में आने की उम्मीद है। कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद मेलबर्न 260 दिनों के लॉकडाउन से बाहर आ रहा है और इससे क्रिकेट फैंस की खुशी दोगुनी हो गई है। एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि वह बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 80,000 दर्शकों को स्टेडियम में देखना चाहेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “हम इसे संभव करने के लिए लगे हुए हैं। यह आसान नहीं होगा। मेरे ख्याल से टिकटों की बिक्री करना सबसे आसान होगा। हालांकि, हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम यह करने में सफल हो जाएंगे।” भारत के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में दर्शकों की संख्या 30,000 रखी गई थी।

ऐसा है एशेज का पूरा कार्यक्रम

एशेज सीरीज की शुरुआत 08 दिसंबर को गाबा टेस्ट से हो जाएगी। वहीं दूसरा मुकाबला एडिलेड में 16 दिसंबर से खेला जाएगा, जो कि सीरीज का इकलौता डे-नाइट टेस्ट होगा। इसके बाद बॉक्सिंग-डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न के मैदान में आयोजित होगा। वहीं सीरीज का चौथा और पांचवा टेस्ट क्रमशः 05 जनवरी और 14 जनवरी 2022 से खेला जाएगा। बता दें चौथा टेस्ट सिडनी में और अंतिम टेस्ट पर्थ में खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जुलाई में ही बता दिया था कि टिकटों की बिक्री स्टेडियमों की पूरी क्षमता के हिसाब से की जाएगी, लेकिन मेलबर्न को लेकर बोर्ड के मन में संशय था।

पिछले 24 घंटों में मेलबर्न में कोरोना के 2,000 नए मामले सामने आए हैं और 11 लोगों की मौत हुई है। लगभग 80 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग चुके होने के कारण अब राज्य को अधिक छूट मिलने वाले हैं।

आपको बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड है। इसकी क्षमता 1,00,000 दर्शकों की है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 80 प्रतिशत दर्शक ही स्टेडियम में आ सकेंगे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget