चुनावी राज्यों के लिए BJP का प्लान

100 करोड़ वैक्सीन डोज लगने पर पार्टी करेगी मेगा इवेंट, डॉक्टर-नर्स होंगे सम्मानित


नई दिल्ली

देश में 96.75 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। उम्मीद है कि अगले हफ्ते 100 करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा पार हो जाएगा। केंद्र सरकार ने महामारी के खिलाफ इसे अपनी बड़ी उपलब्धि के तौर पर दिखाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। अपने मेगा आउटरीच प्लान के तहत BJP ने अपने मंत्रियों, MP और MLA और राष्ट्रीय और राज्य के पदाधिकारियों को कहा है कि वे वैक्सीन लगाए जाने के इवेंट में शामिल हों। 

भाजपा के इस आउटरीच प्रोग्राम को खासतौर से उन राज्यों में लागू किया जाएगा जहां अगले साल चुनाव होने वाले हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, 100 करोड़ वैक्सीन डोज का आंकड़ा सोमवार या मंगलवार तक पूरा होने की उम्मीद है। नवरात्रि और दुर्गापूजा के चलते टीकाकरण की प्रक्रिया थोड़ी धीमी हुई है। अब सरकार दशहरे के बाद टीकाकरण में फिर से रफ्तार लाने की योजना बना रही है, ताकि 100 करोड़ के आकंड़े को जल्दी छुआ जा सके। आउटरीच प्रोग्राम के तहत भाजपा नेता, मंत्री और सांसद उन वैक्सीनेशन सेंटर जाएंगे जहां 100 करोड़ वैक्सीन लगाए जा चुके हैं और वहां डॉक्टरों और हेल्थकेयर वर्कर्स का सम्मान करेंगे। 100 करोड़ वैक्सीन लगने की उपलब्धि को कोरोना के खिलाफ केंद्र सरकार की उपलब्धि के तौर पर दिखाया जाएगा। 

पार्टी इस अवसर को केंद्र सरकार की दूसरी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए इस्तेमाल करेगी। पार्टी नेताओं को हिदायत दी गई है कि वे इन आयोजनों के फोटो और वीडियो शेयर करें और मीडिया कवरेज के डीटेल भी जमा कराएं। 2 अक्टूबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में कोरोना वैक्सीन की 90 करोड़ डोज लगने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था, अटल जी ने इसमें जय विज्ञान जोड़ा था और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय अनुसंधान का नारा दिया है। कोरोना वैक्सीन इसी अनुसंधान का परिणाम है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget