मोदी पर अशोक को भरोसा है...


जयपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से उनके दोस्ताना रिश्तों का खासतौर से जिक्र किया। पीएम ने कहा कि यह दोस्ती लोकतंत्र की बड़ी ताकत है।

अपने संबोधन के अंत में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जब अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री को सुन रहा था तो उन्होंने एक लंबी सूची कामों की बता दी। मैं उनका धन्यवाद करता हूं कि उनका मुझ पर इतना भरोसा है। अशोकजी का मुझ पर जो भरोसा है, उसी के कारण आज उन्होंने दिल खोलकर बातें रखी हैं। मेरी विचारधारा अलग, उनकी अलग, उसके बाद भी यह दोस्ती, यह भरोसा लोकतंत्र की बहुत बड़ी ताकत है।' पीएम ने यह भी कहा कि राजस्थान की सामर्थ्य पूरे देश को प्रेरणा देगी। हमें राजस्थान को भी और देश को भी नई उंचाईयों तक ले जाना है। यह हम सबके प्रयासों से ही संभव है।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से राजस्थान की राजधानी जयपुर में चार नए मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास किया। 

इसके अलावा उन्होंने पेट्रोरसायन प्रौद्योगिकी संस्थान, जयपुर (CIPET) का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात व कांग्रेस में जारी असंतोष के बीच 'दोस्ती' व 'भरोसे' की ये बातें महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं।

देश में छह एम्स से आगे बढ़कर 22 हो गए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि चाहे मेडिकल कॉलेज हो या फिर एम्स जैसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल हों, इनका नेटवर्क देश के कोने-कोने तक तेजी से फैलाना बहुत जरूरी है। आज हम संतोष के साथ कह सकते हैं कि देश में छह एम्स से आगे बढ़कर 22 से ज्यादा एम्स के सशक्त नेटवर्क की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन 6-7 सालों में 170 से अधिक नए मेडिकल कॉलेज तैयार हो चुके हैं और 100 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज पर काम तेजी से चल रहा है। 2014 में देश में मेडिकल की अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की कुल सीटें 82 हजार के करीब थी। आज इनकी संख्या बढ़कर 1 लाख 40 हजार सीट तक पहुंच रही है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget