मुंबई और दिल्ली को जीत की तलाश में


शारजहां

आईपीएल के यूएई चरण में पिछले मैच में दिल्ली को पहली पराजय झेलनी पड़ी। केकेआर के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए धीमी विकेट का पूरा फायदा उठाया था। पिछले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की नजरें आईपीएल में आज होने वाले मैच के जरिये जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी, जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस एक जीत के बाद लय बनाये रखने की फिराक में होगी।

आठ जीत के बाद प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर चुकी दिल्ली को कोलकाता नाइट राइडर्स ने कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया था। दिल्ली अब 11 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है और पिछली उपविजेता टीम की कोशिश शीर्ष दो में रहने की होगी ताकि फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिल सके। अनुकूल पिच पर दिल्ली की स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और ललित यादव छाप छोडने की कोशिश करेंगे। 

दूसरी ओर मुंबई ने आईपीएल के यूएई चरण में लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पहली जीत दर्ज की। रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन मुंबई के बल्लेबाजों ने निराश किया। सूर्यकुमार यादव चार मैचों में 0 , 8 , 5 और 3 रन ही बना सके। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटोन डिकॉक अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाये जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना। मुंबई के लिए अच्छी बात यह रही कि पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से मिली जीत में सौरभ तिवारी (45) और हार्दिक पंड्या (40) फॉर्म में नजर आये। कीरोन पोलार्ड ने सात गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई। तिवारी अपनी शानदार पारी के दम पर टीम में बने रह सकते हैं और देखना यह है कि खराब फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को एक और मौका मिलता है या नहीं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन स्पिनर फ्लॉप रहे हैं। राहुल चाहर और कृणाल पंड्या पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget