टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे द्रविड़


नई दिल्ली

हाल के दिनों में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमत हो गए हैं। यह घटनाक्रम शुक्रवार रात इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के फाइनल से इतर हुआ। सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनसीए प्रमुख राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में पदभार संभालने के लिए तैयार हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि द्रविड़ सहमत हो गए हैं और इससे बेहतर नहीं हो सकता है। विक्रम के बल्लेबाजी कोच के रूप में रहने तक अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के आने के साथ संक्रमण की स्थिति में है और सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है और यह होगा भारतीय क्रिकेट के लिए और भी आसान हो जाएगा। 

द्रविड़ हमेशा बीसीसीआई के लिए पसंदीदा विकल्प थे, लेकिन ऐसा लगता है कि सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की, इससे पहले कि वह टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा करने के बाद पूरे समय कोच बनने के लिए सहमत हुए। 

जय और सौरव ने उनसे बात की और यह द्रविड़ के आश्वस्त होने के बारे में था, क्योंकि इसके लिए बहुत समय चाहिए। क्योंकि आपको लगातार चलते रहने की जरूरत है। लेकिन चीजें अच्छी हो गईं और द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा है। इसलिए इसने चीजों को आसान बना दिया क्योंकि टीम अच्छा करेगी कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी लड़कों का मार्गदर्शन करे। 

मौजूदा कोच रवि शास्त्री का अनुबंध आज से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है। बीसीसीआई ओमान और यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत अपने टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी-20 विश्व कप के बाद विराट कोहली भी सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget