'मोदी के नेतृत्व में देश के विकास को मिली गति'

देवेंद्र ने साधा आठ लाख कार्यकर्ताओं से संवाद  


मुंबई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में देश के किसानों, आदिवासियों और सामान्य नागरिकों के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है। 2014 के बाद से भारत को समर्थशील देश बनाने के लिए पीएम मोदी लगातार प्रयास कर रहे हैं जिससे देश के विकास को गति मिली है। 7 अक्टूबर को पीएम मोदी को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता में आए बीस साल पूरा होने पर प्रदेश भाजपा द्वारा सेवा समर्पण अभियान के तहत सेवा समर्पण संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने यह विचार व्यक्त किए। 

उन्होंने शक्ति केंद्र प्रमुख, बूथ प्रमुख और बूथ समिति के आठ लाख से अधिक कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद साधते हुए कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरे विश्व में देश का नाम हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी को विश्व का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बताते हुए फड़नवीस ने कहा कि यह मैं या देश का कोई सर्वे नही बल्कि देश के बाहर की कंपनी के सर्वे में यह साबित किया है।

मोदी के पीएम बनने के बाद विदेश नीति में हुआ बड़ा बदलाव 

2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद भारत की विदेश नीति में बड़ा बदलाव हुआ है. भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है. मोदी के पीएम बनने के बाद विश्व के अन्य देशों के साथ रिश्ते में सुधार हुआ है.

चीन और पाक को किया अलग-थलग 

फड़नवीस ने कहा कि आतंक मुद्दे को लेकर चीन और पाकिस्तान को पीएम मोदी ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग कर दिया है।

देश की बागडोर संभालने के बाद मोदी ने लगातार किसानों, आदिवसियों और सामान्य नागरिकों के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं शूरू किए. करोड़ो की संख्या में लोगों का जनधन योजना के माध्यम से बैंकों में लोगो का खाता खोला गया।

20 लाख करोड़ मदद की घोषणा 

कोरोना काल के दौरान जहां पूरी दुनिया खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रही थी वहीं देश को दोबारा पटरी पर लाने के लिए पीएम ने 20 लाख करोड़ पैकेज की घोषणा की जिससे देश की आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है।

पांच करोड़ लाभार्थी पीएम को भेजेंगे पोस्ट कार्ड 

मोदी को सत्ता में 20 साल पूरा हो चुका है. सेवा समर्पण अभियान तीन महीने तक चलेगा। सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाले पांच करोड़ लाभार्थियों से पीएम मोदी को पोस्ट कार्ड भेजने का आव्हान किया। 

देश को पीएम ने बनाया आत्मनिर्भर 

कोरोना काल के दौरान मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया। जिस देश में इससे पहले कभी एक भी पीपीई किट नही बनता था उस देश ने कोरोना काल में अन्य देशों में पीपीई को एक्सपोर्ट किया। आज देश में 85 करोड़ जनता का टीकाकरण किया जा चुका है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget