प्लेऑफ के टिकट के लिए राजस्थान से भिड़ेगी कोलकाता


शारजाह

2 बार की IPL चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने का प्रयास करेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 13 मैचों में 12 अंक के साथ इस समय तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। वो डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस से नेट रन रेट के हिसाब से आगे है। मुंबई इंडियंस के भी 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसे शुक्रवार को निचले स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच खेलना है।

अगर दोनों केकेआर और मुंबई इंडियंस अपने अंतिम मैच जीत जाते हैं तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा इसलिये ऑयन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम (0.294) बढ़त बनाना चाहेगी क्योंकि इस समय उसका रन रेट ‘पॉजिटिव’ है, जबकि मुंबई की टीम (-0.048) रन रेट ‘नेगेटिव’ है। केकेआर को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में मिश्रित नतीजे मिले हैं जिसमें से उसने चार मैचों में जीत हासिल की जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा।

केकेआर ने अपना अभियान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार दो जीत से शुरु किया, जिसके बाद उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा,लेकिन उसने तालिका पर शीर्ष पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज कर वापसी की। पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर अंतिम प्लेऑफ स्थान के लिए दौड़ में खुद को आगे बनाये रखा।

दूसरे चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और यहां तक कि उसे जिन दो मैचों में हार मिली, वो भी करीबी मुकाबले रहे जिसमें उसे अंतिम ओवर में पराजय मिली। बल्लेबाजी विभाग में वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिए दूसरे चरण में स्टार खिलाड़ी रहे, जबकि राहुल त्रिपाठी भी इस सत्र में काफी प्रभावशाली रहे। युवा शुभमन गिल ने केकेआर के पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जमाया जो टीम के लिए अच्छा संकेत है। 

बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर नितीश राणा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसके लिये कप्तान मॉर्गन की फॉर्म चिंता का विषय है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget