कुशीनगर में पीएम मोदी का सपा पर करारा तंज

ये परिवारवादी...माफियावादी 


कुशीनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। फिर भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्तूप के दर्शन करने गए। इसके बाद मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का शिलान्यास किया और बाद में भोजपुरी में बोले, 'रउआ, सभी का सपना पूरा हो गया है।'

पीएम ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि डॉक्टर राम मनोहर लोहिया कहा करते थे- कर्म से कार्य को जोड़ो, लेकिन पिछली सरकार ने लोगों के दर्द की परवाह नहीं की। अपने कर्म को घोटालों से जोड़ा, अपराधों से जोड़ा। UP के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवाद से नहीं परिवारवाद से है। UP में पहले की सरकार में माफिया को खुली छूट, खुली लूट थी। आज यहां माफिया माफी मांगता फिर रहा है। इसका दर्द सबसे ज्यादा माफियावादियों को ही हो रहा है। योगी जी और उनकी टीम उस भू-माफिया को ध्वस्त कर रही है, जो अवैध कब्जा करता था। जब अपराधियों को डर होता है, तो वंचितों का विकास हो रहा है।

पहले की सरकार को आपसे मतलब नहीं था

पीएम ने कहा कि आज बहुत ही ईमानदारी से UP सरकार विकास में लगी है। यहां डबल इंजन सरकार है। 2017 से पहले यानी योगी जी के आने से पहले जो सरकार यहां थी, उसे 

आपकी दिक्कतों से, आपकी परेशानी से कोई सरोकार नहीं था। वह नहीं चाहती थी कि केंद्र का पैसा गरीबों तक पहुंचे। इसलिए UP दूर होती गई।

UP ने देश को सबसे ज्यादा PM दिए

पीएम ने कहा कि आज UP का विकास पूर्वांचल के जिलों तक पहुंच रहा है। UP के बारे में एक बात कही जाती है कि इसने देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री दिए। ये UP की खूबी है, लेकिन UP की पहचान को सिर्फ इस दायरे में लेकर नहीं देखा जा सकता है। ये ऐसी धरती है, जिसका इतिहास कालातीत है। इस धरती पर भगवान राम, कृष्ण और जैन धर्म के तीर्थांकर ने इसी मिट्‌टी पर जन्म लिया था। तमाम समाज सुधारकों ने इसी मिट्‌टी पर जन्म लिया।

PM ने कहा- कुशीनगर मेडिकल कॉलेज से बिहार के सीमावर्ती जिलों तक के लोगों को बेहतर इलाज मिलेगा। इसके साथ गरीब मां का बेटा भी डॉक्टर और इंजीनियर बन सकते हैं।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget