श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया

टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत


शारजाह

पूर्व चैंपियन श्रीलंका का टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने सुपर-12 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य को 18.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। चरित असलांका 80 रन बनाकर नाबाद रहे। भानुका राजपक्षे ने भी 53 रन बनाए। श्रीलंका की यह टूर्नामेंट मंे लगातार चौथी जीत है। इससे पहले टीम ने क्वालिफाइंग राउंड के भी तीनों मुकाबले जीते थे। श्रीलंका ने 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। यह टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की बांग्लादेश पर दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने 2007 में बांग्लादेश को 64 रन से हराया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में कुसल परेरा (1) आउट हो गए। 2 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद चरित असलांका और पथुम निसांका (24) ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 4 विकेट पर 79 रन हो गया। ऐसे मे लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम मैच में वापसी कर लेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास के बेस्ट गेंदबाज बने शाकिब 

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी-20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में इतिहास रच दिया है। वो टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा है। अफरीदी के 34 मैच में 39 विकेट थे। अब शाकिब के 29 मैच में 41 विकेट हो गए हैं। शाकिब ने टी-20 वर्ल्ड कप में तीन बार पारी में चार विकेट लेने का कारनामा किया है। टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 31 मैच में 38 विकेट लिए थे। पाकिस्तान के सईद अजमल (36 विकेट) चौथे और अजंता मेंडिस (35 विकेट) पांचवें पायदान पर हैं।

मैच में धक्का-मुक्की

टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ी आपस में भिड़ पड़े। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल हुआ ये कि लिटन दास मिड ऑफ पर कैच आउट हो गए। इसके बाद पवेलियन लौट रहे लिटन से लाहिरू कुमारा उलझ गए। जब दोनों के बीच बात बढ़ने लगी तो इन दोनों के बीच दूसरे बल्लेबाज नईम भी आ गए। नईम ने लाहिरू को धक्का देकर लिटन से दूर करने की कोशिश की, फिर क्या था श्रीलंकाई खिलाड़ी और बांग्लादेशी बल्लेबाजों के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि अंपायरों को बीच में आना पड़ा। लेकिन खिलाड़ी उनकी बात भी नहीं माने। कुछ देर में मामला शांत हुआ। मैच की शुरुआत श्रीलंका के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई थी। श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों देशों की टीमों ने क्वालिफायर मुकाबले जीतकर सुपर-12 में जगह बनाई है। श्रीलंका की टीम ने क्वालिफायर स्टेज के तीनों मुकाबले जीते थे जबकि बांग्लादेश 3 में से दो मैच जीतने में सफल रही थी। पहले मैच में स्कॉटलैंड से हारने के बाद बांग्लादेश के लिए सुपर-12 में पहुंचना थोड़ा मुश्किल लग रहा था, लेकिन उन्होंने नीदरलैंड और आयरलैंड को मात देकर इस टूर्नामेंट में आगे क्वालिफाई किया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget