नमक से हटाएं डैंड्रफ व डेड स्किन


मार्केट में कई प्रोडक्ट ऐसे होटेन हैं जी आपकी ब्युटी का दावा कर्टेन हैं लेकिन कैमिकल की वजह से कई बार ये हमारी स्किन पर बुरा असर डालते हैं ऐसे में आप नमक की मदद ले सकते हैं जिसमें उपस्थित पोषक तत्व आपके लिए फलदायी साबित हो सकते हैं। दरअसल, आज इस कड़ी में हम आपको नमक से जुड़े उपायों की जानकारी लेकर आए हैं जो बालों और त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का अंत करेगी। तो आइये जानते हैं नमक के     इन नुस्खों के बारे में।

नमक से बनाएं क्लींजर

नमक गंदगी को म‍िटाकर त्‍वचा को साफ करता है। आप इसे बॉडी क्‍लींजर की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। सॉल्‍ट आपकी स्‍क‍िन में प्रोटेक्‍शन का काम करता है। आप इसे बॉडी क्‍लींजर की तरह इस्‍तेमाल कर सकते हैं। बॉथ टब या बाल्‍अी में नमक डालें और 15 म‍िनट के ल‍िए छोड़ दें। अब इस पानी को नहाने के ल‍िए गंदगी हटाने के ल‍िए इस्‍तेमाल करें।

डैंड्रफ हटाने के ल‍िए नमक का हेयर स्प्रे

नमक बालों के ल‍िए बहुत अच्‍छा होता है। ये बालों में एक्‍सेस ऑयल को कम करता है और फंगल इंफेक्‍शन से बालों को बचाता है। आप पानी में 2 चम्‍मच नमक म‍िलाकर बालों पर स्‍प्रे करें उसके बाद बाल धो लें। इससे बालों से डैंड्रफ भी दूर हो जाएगा।

नमक से बना माउथ फ्रेशनर

नमक से मुंह के बैक्‍टेर‍िया भी मरते हैं। इससे सांस से बदबू दूर होती है। नमक से माउथ फ्रेशनर बनाने के ल‍िए आधा चम्‍मच नमक में बेक‍िंग सोडा मि‍लाएं और पानी डालें। इस सल्‍यूशन से कुल्‍ला करें। आपको कुछ ही द‍िनों में फर्क महसूस होगा।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget