टार्गेट कि‌लिंग : एक्‍शन में केंद्र सरकार

गृह मंत्रालय ने हत्‍यारों के खात्मे का खाका किया तैयार 


नई दिल्ली

कश्‍मीर में गैर कश्‍मीरियों को निशाना बना रहे आतंकियों के खात्‍मे का खाका केंद्र सरकार ने बना लिया है और जल्द ही इसके नतीजे नजर आने लगेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल शीर्ष सुरक्षा एजेंसियों, अर्धसैनिक अधिकारियों, पुलिस प्रमुखों और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठक की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य देश की आंतरिक सुरक्षा और जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले रहे। गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर में हालिया हुए आतंकी हमलों को लेकर चिंतित हैं। 

जम्मू-कश्मीर में अब तक आतंकियों द्वारा 11 लोगों की हत्या की जा चुकी है जिससे घाटी में दहशत का माहौल है। गैर कश्मीरी सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं।

आम नागरिकों पर बढ़ते आतंकी हमलों के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे दो दिन के जम्मू दौरे पर हैं।

आतंकियों के मुंह पर तमाचा!  

जम्मू-कश्मीर के विकास में दुबई भी अहम भूमिका निभाने जा रहा है। जम्मू-कश्मीर प्रशानस ने दुबई के साथ एक अहम समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उपराज्यपाल ने कहा है कि दुबई सरकार और जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक समझौता किया है, औद्योगिकीकरण और सतत विकास में नई ऊंचाइयों को छूने में मदद करेगा। दुबई से समझौते में औद्योगिक पार्क, आईटी टावर, बहुउद्देश्यीय टावर, रसद केंद्र, एक मेडिकल कॉलेज और एक स्पेशलिटी हॉस्पिटल सहित बुनियादी ढांचे का निर्माण होगा।

कई इलाकों में इंटरनेट बंद

सोमवार शाम कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। श्रीनगर के ईदगाह, कमरवारी, शौरा, एमआर गुंग, नौहट्टा, अंचार इलाके में इंटरनेट सेवा बंद की गई है। इसके अलावा कुलगाम, वानपोह, किमोह, उत्तर पुलवामा सहित घाटी के कुल 11 इलाकों में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

यूएलएफ ने ली जिम्‍मेदारी

गत रविवार को हुई दो मजदूरों की हत्या की जिम्मेदारी यूनाइटेड लिब्रेशन फ्रंट (यूएलएफ) ने ली है। इसी के साथ उन्होंने घाटी में डेरा डाले बाहरी लोगों को यह चेतावनी भी दी है कि वे जल्द से जल्द कश्मीर से चले जाएं अन्यथा उनके साथ भी ऐसा ही किया जाएगा।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget