दम तोड़ने लगी कांग्रेस की पंचायत

कांदिवली का कार्यक्रम हुआ स्थगित । मुंबई कांग्रेस में बढ़ी गुटबाजी


मुंबई

मुंबई भाजपा उत्तरभारतीय मोर्चा की चौपाल का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मुंबई कांग्रेस उत्तर भारतीय सेल द्वारा शुरू की गई पंचायत अपने शुरुआती दौर में ही दम तोड़ती नजर आ रही है। मुंबई मनपा चुनाव फतह करने के उद्देश्य से शुरू की गयी कांग्रेसी पंचायत की हवा निकलने से राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. कालीना में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप की मौजूदगी और उत्तर भारतीय सेल के नवनियुक्त कार्याध्यक्ष अवनीश सिंह के नेतृत्व में बड़े ही दमदार ढंग से उत्तर भारतीय स्नेह सम्मेलन का आगाज हुआ। बाद में इसे उत्तर भारतीय पंचायत का नाम दिया गया। भाई जगताप ने प्रेस कांफ्रेंस कर मुंबई के सभी जिलों से लेकर वार्ड स्तर तक पंचायत कर उत्तर भारतीयों की समस्याओं को सुलझाने का ऐलान किया। लेकिन कालीना के बाद 23 अक्टूबर को कांदिवली में होने वाली पंचायत कांग्रेस की अंदरूनी पंचायत के चलते स्थगित करनी पड़ी।

सोनिया दरबार में पहुंची शिकायत

कांग्रेस नेता विश्वबंधु राय के बाद  मुंबई कांग्रेस के एक अन्य पदाधिकारी ने भी मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के खिलाफ कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रदेश प्रभारी एच. के. पाटील से शिकायत की है। सूत्रों का कहना है कि इस कांग्रेसी नेता ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष, उत्तर भारतीय नेताओं को जानबूझकर दरकिनार कर रहे हैं जिससे उत्तर भारतीय नेता अपने आपको अपमानित महसूस कर रहे हैं। यह मुंबई कांग्रेस के लिए मनपा चुनाव में घातक साबित होगा। इस संबंध में भाई जगताप ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर कारण बताओ नोटिस देकर इस पदाधिकारी से जवाब मांगा है कि क्यों ना पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

28 को मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी पंचायत

उत्तर भारतीयों की नाराजगी को लेकर मुंबई कांग्रेस में 28 अक्टूबर को अंदरूनी पंचायत होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। भाई जगताप ने 28 को मुंबई कांग्रेस कार्यालय में उत्तर भारतीय नेताओं की बैठक बुलाई है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक की सूचना भी कई उत्तर भारतीय नेताओं को नहीं मिली है। एक कांग्रेसी नेता ने बताया यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बैठक के बाद उत्तरभारतीय कांग्रेसी नेताओं की नाराजगी कम होती है या और बढ़ती है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget